Air india की दिल्ली से सिडनी जा रही फ्लाइट ने हवा में खाए झटके, कई यात्रियों को आईं चोटें

नई दिल्ली,

एयर इंडिया की दिल्ली से सिडनी जा रही फ्लाइट में अचानक तेज झटके लगने लगे. इसके चलते 7 यात्रियों को चोटें आई. इसके बाद क्रू ने फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक डॉक्टर और नर्स की मदद से फर्स्ट एड उपलब्ध कराया. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट B787-800 ने दिल्ली से सिडनी के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन हवा में अचानक तेज झटके लगने लगे. ये झटके इतनी तेज थे कि इस दौरान 7 यात्रियों को चोटें आईं. इसके बाद उन्हें फ्लाइट में ही क्रू द्वारा प्राथमिक उपचार दिया गया.

एयर इंडिया द्वारा सिडनी में एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई. हालांकि, सिर्फ तीन यात्रियों को इसकी जरूरत पड़ी. लेकिन गनीमत रही कि किसी भी यात्री को हॉस्पिटल में भर्ती नहीं करना पड़ा. DGCA ने बताया कि हादसा मंगलवार को हुआ. घायल यात्रियों को सिडनी एयरपोर्ट पर मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई. हालांकि, किसी यात्री को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी.

विमानन कंपनी एयर इंडिया ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है. एयर इंडिया की ओर से बताया गया, 16 मई 2023 को दिल्ली से सिडनी जा रही उड़ान AI302 में बीच हवा में अशांति का सामना करना पड़ा था. इससे यात्रियों को असुविधा हुई. लेकिन उड़ान ने सिडनी में सुरक्षित लैंडिंग की. इसके बाद यात्रियों को मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई. हालांकि, किसी को एडमिट करने की जरूरत नहीं पड़ी. इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री को बिच्छू ने काट लिया था. यह घटना एयर इंडिया की नागपुर से मुंबई जा रही फ्लाइट में हुई थी.

About bheldn

Check Also

‘इजरायल और ईरान की यात्रा से बचें भारतीय’, मिडिल ईस्ट में टेंशन के बीच केंद्र की एडवाइजरी

नई दिल्ली, विदेश मंत्रालय ने ईरान और इजरायल के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है …