पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के करीबी के घर CBI का छापा, जम्मू-कश्मीर बीमा घोटाले में एक्शन

नई दिल्ली,

जांच एजेंसी सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल के करीबियों के घर छापा मारा है. छापेमारी की ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर बीमा स्कीम घोटाले में की गई है. रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई कुल 8 जगहों पर छापेमारी कर रही है. जिन लोगों के घर छापा मारा गया है उनमें जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन गवर्नर सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार भी शामिल हैं.

बता दें कि बीमा घोटाले में सीबीआई ने 28 अप्रैल को सत्यपाल मलिक से लंबी पूछताछ की थी. ये पूछताछ सत्यपाल मलिक के निवास स्थान पर हुई थी. इससे पहले बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल पद से रिटायर होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में भी सीबीआई ने इस केस में पहली बार उनका बयान दर्ज किया था. सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि जब वे जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे तो उस वक्त दो फाइलों को क्लियर करने के लिए उनसे रिश्वत की पेशकश की गई थी.

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक को 2018 में बतौर राज्यपाल केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर भेजा था. सत्यपाल मलिक के कार्यकाल में ही 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया था. इस दौरान सत्यपाल मलिक की भूमिका अहम रही भी. इसके बाद बतौर राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला मेघालय कर दिया गया था.

About bheldn

Check Also

UP: मां से अवैध संबंध, 8 साल की बेटी से रेप, लखनऊ में मदरसे का मौलाना गिरफ्तार

लखनऊ , लखनऊ के एक मदरसे में पढ़ने वाली मासूम बच्ची के साथ कुकर्म का …