डीके शिवकुमार ने ऐसे मांगी सीएम की कुर्सी, कांग्रेस के साथ सिद्धारमैया की भी बढ़ी टेंशन!

बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भी कांग्रेस अभी तक सीएम नहीं तय कर पाई है। हालांकि सिद्धारमैया का नाम तय होने की खबरें आ रही थी। लेकिन कांग्रेस के संकटमोचक और वफादार डीके शिवकुमार ने इसको लेकर पेंच फंसा दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक डीके सीएम पद से नीचे कुछ भी मानने को तैयार नहीं हैं। डीके शिवकुमार का साफ कहना है कि अगर सिद्धारमैया के साथ कुर्सी के साझे की बात आती है तो शुरुआती ढाई साल उन्हें ही चाहिए। जिसके बाद इस बात को लेकर करीब करीब विराम लग गया है कि शुरू के दो साल सिद्धारमैया और फिर बाकी के तीन साल डीके शिवकुमार को सीएम पद पर मौका मिलेगा।

कांग्रेस ने संकटमोचक को दिया ऑफर
सीएम पद को लेकर मची रस्साकशी के बीच कांग्रेस ने पार्टी के संकटमोचक डीके शिवकुमार को ऑफर भी दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने डीके शिवकुमार को डेप्युटी सीएम पद के साथ ही छह मंत्रालयों की पेशकश की थी। लेकिन जिद पर अड़े डीके शिवकुमार ने इससे साफ ही मना कर दिया है। डीके का कांग्रेस आलाकमान को साफ इशारा है कि उन्हें सीएम पद से नीचे कोई भी चीज मंजूर नहीं है।

जब डीके को याद आईं अम्मा
डीके शिवकुमार शुरू से ही सोनिया गांधी के प्रति वफादार बताए जाते हैं। डीके सोनिया को तायी और अम्मा (मां) कहकर भी संबोधित कर चुके हैं। शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस को 135 विधायक समर्पित किए हैं और अब पार्टी को तय करना है कि उसे डीके के लिए क्या करना है। इमोशनल कार्ड खेलते हुए डीके ने बेंगलुरु से दिल्ली रवाना होते वक्त कहा था कि पार्टी मां की तरह होती है। जो कि बच्चे का ख्याल रखती है। बच्चे को जो चाहिए होता है वह मां ही देती है। वहीं इस दौरान डीके ने सोनिया गांधी को अपना रोल मॉडल भी बताया।

सिद्धारमैया को लेकर बोले डीके शिवकुमार
डीके शिवकुमार ने सिद्धारमैया को सीएम बनाए जाने पर भी ऐतराज किया है। डीके ने कहा कि पिछला चुनाव तो सबको पता ही है। किस तरह से सिद्धारमैया पार्टी विधायकों को कंट्रोल करने में नाकाम रहे थे। इसके साथ ही डीके शिवकुमार ने कहा कि लिंगायत और वोक्कालिगा ने मेरे चेहरे पर कांग्रेस को वोट दिया है। अगर मुझे सीएम नहीं बनाया जाता है तो ये दोनों ही समुदाय पार्टी से खासा नाराज हो जाएंगे।

About bheldn

Check Also

हमेशा जल्दबाजी में रहने वाले एलन मस्क भारत आने में क्यों कर रहे देरी! कहीं चीन तो नहीं है वजह

नई दिल्ली दुनिया के टॉप रईसों में शामिल एलन मस्क ने अपना भारत का दौरा …