नया रेलवे ऐप लॉन्च, कंफर्म ट्रेन टिकट के साथ सफर में मिलेगा Netflix का मजा

NuRe भारत नेटवर्क और रेलटेल की तरफ से एक नया रेलवे ऐप PIPOnet लॉन्च कर दिया गया है। इस ऑल न्यू रेलवे पैसेंजर ऐप में एक साथ कई सारी सर्विस का लुत्फ उठाया जा सकता है। इसमें ई-टिकटिंग के साथ सफर के दौरान रुकने के लिए होटल बुकिंग और एंटरटेनमेंट ऐप्स को शामिल किया गया है। RailTel ने कहा कि उसकी तरफ से NuRe भारत नेटवर्क के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप की गई है

अगले हफ्ते तक लॉन्च हो सकता है ऐप
यह ऐप अगले दो हप्ते में एंड्रॉइड प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि ऐप iOS यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। कंपनी के दावे के मुताबिक उनकी तरफ से ऐप में Netflix, Uber, Ola जैसी सर्विस को इंटीग्रेट किया गया है। इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर पैसेंजर ऑनलाइन ट्रेन टिकट, प्लेटफॉर्म टिकट, रुकने का रिजर्वेशन, फूड जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इस ऐप पर विज्ञापन के लिए भी स्पेस मौजूद है। कंपनी ऐप से अगले 5 साल में 1,000 करोड़ रुपये के रेवेन्यू का लक्ष्य रखा है।

फ्री में नहीं मिलेंगी सर्विस
बता दें कि इस ऐप पर टिकट के साथ कोई भी सर्विस फ्री में नहीं दी जाएगी। मतलब आपको ऑनलाइन ट्रेन टिकट के लिए भी पैसे देने होंगे। साथ ही अगर आप कोई अन्य सर्विस का उत्फ उठाना चाहते हैं, तो उसके लिए भी आपको पैसा देना होगा।

सिंगल ऐप में ढ़ेर सारी सुविधाएं
PIPOnet के सिंगल रेलवे ऐप में आपको कई अन्य ऐप की ऐप्स की सुविधाएं मिलेंगी। ऐसे में यूजर्स को अलग-अलग ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

About bheldn

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खि‍लाफ RBI का बड़ा ऐक्‍शन, नए ग्राहकों को जोड़ने पर पाबंदी

नई दिल्‍ली: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की …