पाकिस्तान: गर्ल्स स्कूल के बाहर पुलिसकर्मी ने छात्रों पर बरसाईं गोलियां, एक की मौत और सात घायल

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक पुलिस अधिकारी ने गर्ल्स स्कूल के बाहर ओपन फायरिंग कर दी, जिसमें एक छात्रा की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए। मंगलवार (16 नई, 2023) को एक स्कूल के बाहर पुलिस अधिकारी ने खुलेआम लोगों पर गोलियां बरसाईं, जिससे इलाके में भगदड़ मच गई। इस घटना के बाद से वहां दहशत का माहौल है।

पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा एक अशांत प्रांत है। यहां स्वात घाटी में एक गर्ल्स स्कूल के बाहर कल उस समय फायरिंग की गई, जब छात्राएं स्कूल से निकल रही थीं। आरोपी पुलिस कांस्टेबल को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ एफआईर भी दर्ज की गई। आरोपी कांस्टेबल की पहचान आलम खान के तौर पर हुई है। पाकिस्तान के डॉन न्यूज पेपर की खबर के मुताबिक, मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ओपन फायरिंग की अचानक से आवाज सुनकर छात्र और टीचर्स घबरा गए और भगदड़ मच गई। इसके बाद घायलों को सायदू शरीफ अस्पताल ले जाया गया। जिला पुलिस अधिकारी शैफुल्लाह गांदापुर ने कहा कि आरोपी सलामपुर का निवासी है और उसे पहले दो बार सस्पेंड में भी किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि वह पिछले साल ही नौकरी पर लौटा था और तीन महीने पहले ही एक स्कूल के बाहर सिक्योरिटी के लिए उसकी तैनाती हुई थी। हालांकि, अभी तक पता नहीं चल सका है कि इस तरह फायरिंग करने के पीछे उसका क्या मकसद था। हालांकि, घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। इस बीच, हादसे में घायल एक छात्रा ने बताया कि संदिग्ध ने अचानक से स्कूल वैन पर फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। उसने बताया कि घटना के बाद स्कूल के बच्चे काफी घबरा गए।

About bheldn

Check Also

मालदीव किसी का पक्ष नहीं ले रहा… ग्लोबल टाइम्स ने मुइज्जू का जिक्र कर भारत पर साधा निशाना

बीजिंग मालदीव के संसदीय चुनाव में भारत विरोधी मोहम्मद मुइज्जू की पार्टी को मिली जीत …