राहुल गांधी नहीं इस नेता को PM उम्मीदवार के रूप में देखना चाहते हैं प्रमोद कृष्णम

नई दिल्ली

कर्नाटक चुनाव 2023 जीतने के बाद से कांग्रेस पार्टी उत्साहित है। कई दलों ने भी कांग्रेस को आगे आकर लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्षी दलों का नेतृत्व करने के लिए कहा है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। आचार्य प्रमोद ने कहा कि सभी दलों को पीएम उम्मीदवार के रूप में उन्हें स्वीकार्य करना चाहिए।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अगर विपक्ष लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना चाहता है तो उसे एक ऐसे बड़े चेहरे को आगे लेकर आना होगा जो न सिर्फ पॉपुलर हो, क्रेडिबल हो बल्कि एक्सेप्टेबल भी हो। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि प्रियंका गांधी से अधिक लोकप्रिय, स्वीकार्य और विश्वसनीय कोई नेता नहीं है। मैं विपक्षी दलों से उन्हें पीएम उम्मीदवार घोषित करने की अपील करना चाहता हूं।”

उन्होंने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि रात के अंधेरे को दूर करने के लिए सूरज की एक किरण चाहिए, बुझे हुए चिरागों से रोशनी नहीं होती है। 2024 का चुनाव चेहरों का चुनाव होगा। इस देश की राजनीति में नरेंद्र मोदी एक बहुत बड़ा चेहरा हैं। अगर नरेंद्र मोदी को हराया है तो विपक्ष को एक बड़ा चेहरा देना होगा। ऐसा चेहरा पॉपुलर हो, क्रेडिबल हो बल्कि एक्सेप्टेबल भी हो।

ममता, लालू से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सब बहुत बड़े नेता हैं लेकिन इनकी एक रिजन तक ही अपील है। नेताओं के मिलने से मोदी नहीं हारते, जनता नहीं हिलती। ऐसा कई चुनावों में देखा गया है। अगर विपक्ष को पीएम नरेंद्र मोदी को हराना है तो प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में प्रमोद कृष्णम ने कहा कि बीजेपी से मोदी बड़े हो चुके हैं। यह पहला ऐसा मौका है जब पार्टी से एक व्यक्ति बड़ा हो गया है। बीजेपी आज छोटी है, मोदी बड़े हैं। इसलिए अब जो चुनाव होगा, वो मोदी vs कौन। देश की जनता भी यह जानना चाहती है। बिना दूल्हे की बारात नहीं होती, चेहरा देना ही होगा, मुझे लगता है कि संयुक्त विपक्ष को प्रियंका गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाना चाहिए। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो मोदी को हराना मुमकिन नहीं है।

 

About bheldn

Check Also

‘क्या बिहार, आंध्र प्रदेश देश का हिस्सा नहीं है’, लोकसभा में दीपेंद्र हुड्डा पर ‘लाल-पीले’ हो गए ललन सिंह

नई दिल्ली/मुंगेर: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान केंद्रीय मंत्री और जेडीयू सांसद राजीव रंजन उर्फ …