डीके शिवकुमार के जिले में बढ़ाई गई सुरक्षा, कर्नाटक मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला अब भी नहीं

रामनगर

कर्नाटक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार के गृह नगर रामनगर में उनके प्रशंसकों की ओर से जगह-जगह किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर ऐहतियात के तौर पर बुधवार को जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई। दरअसल कुछ मीडिया संगठनों की खबरों में दावा किया गया है कि शिवकुमार मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सिद्धरमैया से पीछे रह गए हैं। इसके बाद डीके श‍िवकुमार के फैंस विरोध प्रदर्शन करने लगे।

राजनीत‍िक गल‍ियारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला बुधवार देर रात तक या गुरुवार को लिए जाने की संभावना है। राज्य में अगले 48 से 72 घंटों में नई कैबिनेट का गठन हो जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रामनगर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों और जिला कांग्रेस कार्यालय में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। शिवकुमार के विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा में विशेष तौर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

बेंगलुरु में विधानसभा में विपक्ष के निवर्तमान नेता सिद्धारमैया के सरकारी घर के बाहर जुटे उनके समर्थकों के बीच खुशी का माहौल है, क्योंकि कुछ मीडिया संगठनों ने दावा किया है कि उनके नाम पर मुहर लग गई है और केवल आधिकारिक घोषणा बाकी है। अपने नेता की तस्वीर लिए वे सिद्धारमैया की जयकार के नारे लगा रहे थे।

इन समर्थकों ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के घर के बाहर रखी गई आदमकद तस्वीर पर दूध चढ़ाया। उनके गृह जिले मैसुरू और पैतृक गांव सिद्दारमनाहुंडी में भी ऐसा ही नजारा था। उनके समर्थकों और शुभचिंतकों ने पटाखे छोड़े, डांस किया, मिठाइयां बांटीं और सड़क पर लगाई गई तस्वीर पर दूध चढ़ाया।

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …