Amazon ने फोड़ा महंगाई बम! 31 मई से Online शॉपिंग हो जाएगी महंगी, जानें कितने बढ़ेंगे दाम?

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदारी महंगी होने जा रही है। जी हां, अगर आपको अमेजन से कुछ खरीदना हैं, तो जल्दी कर लें, वरना 31 मई से किसी भी चीज के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। दरअसल अमेजन अपनी सेलर फीस और कमीशन चार्ज में संशोधन करने जा रहा है। अमेजन की ओर से प्रोडक्ट रिटर्न की फीस को बढ़ाया जाएगा। बता दें कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन वेंडर से कमीशन और फीस कलेक्ट करके कमाई करता है, जो वेंडर अमेजन प्लेटफॉर्म पर अपने प्रोडक्ट की बिक्री करते हैं।

इन कैटेगरी में बढ़ेगी कीमत
इकोनॉमक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया था कि उसकी तरफ से संशोधित फीक को 31 मई 2023 से लागू किया जा रहा है। अमेजन कई कैटेगरी जैसे कपड़ों, ब्यूटी, ग्रॉसरी और मेडिसिन के सेलर प्राइस में इजाफा करेगी। कंपनी की मानें, तो सेलर फीस में इजाफे की कई सारी वजह हैं जैसे मार्केट की हलचल और माइक्रो इकोनॉमी फैक्टर। इस सभी कारणों की वजह से कंपनी फीचर रेट कार्ड में बदलाव कर रही है।

किस प्रोडक्ट के कितने बढ़ेंगे दाम
रिपोर्ट की मुताबिक अमेजन की तरफ 500 रुपये से कम की खरीदारी पर सेलर फीस 5.5 फीसद से 12 फीसद के बीच लगाई जाएगी। जबकि 500 रुपये से ज्यादा की शॉपिंग पर 15 फीसद सेलर फीच लगाई जा सकती है। वही 1000 रुपये से ज्यादा की खरीद पर 22.5 फीसद सेलर फीस लगाई जा सकती है। इसके अलावा ब्यूटी सेक्शन में 300 रुपये से कम के प्रोडक्ट पर कमीशन बढ़ाकर 8.5 प्रतिशत किया जाएगा। घरेलू परिवहन के प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूशन शुल्क में भी लगभग 20-23 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

About bheldn

Check Also

महंगाई में ओडिशा टॉप पर जबकि दिल्ली सबसे सस्ती, बाकी राज्यों की भी देख लें लिस्ट

नई दिल्ली: महंगाई बढ़ ही रही है। महंगाई की वजह से यूं तो देश के …