BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का PA बताकर MLA से ठगी की कोशिश, गिरफ्तार

नागपुर,

महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने जेपी नड्डा का पीए बताकर ठगी की कोशिश करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. ठग ने बीजेपी विधायक विकास कुंभारे और टेकचंद सावरकर को मंत्रालय दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की डिमांड की थी.

ठग का नाम नीरज सिंह राठौड़ है. आरोपी ने विधायकों को महाराष्ट्र के अगले मंत्रिमंडल के विस्तार में मंत्री बनाने का ऑफर देने के बदले में करोड़ों रुपयों की मांग की थी. इस दौरान विधायकों को झांसे में लेने के लिए उसने जेपी नड्डा की आवाज से मिलती-जुलती आवाज वाले शख्स से बात भी कराई थी.

शक होने पर विधायक ने दर्ज कराई शिकायत
दरअसल, मध्य नागपुर से बीजेपी विधायक विकास कुंभारे को कुछ दिन पहले नीरज का कॉल आया और उसने कहा कि महाराष्ट्र में कुछ ही दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है. आप को शहरी विकास मंत्रालय दिया जा सकता है. इस ऑफर के बदले नीरज ने विधायक को करोड़ों रुपये की मांग की. मामला गड़बड़ लगते ही विधायक विकास कुंभारे ने पुलिस में शिकायत की.

ठग को गुजरात के मोरबी से किया गिरफ्तार
नागपुर के तहसील पुलिस थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और आरोपी को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया. इसके बाद पुलिस ने ठग नीरज को गुजरात के मोरबी से गिरफ्तार कर लिया गया.इतना ही नहीं आरोपी ने महाराष्ट्र के कुछ अन्य विधायकों को भी मंत्री बनाने का लालच देने के नाम पर ठगी की कोशिश की थी.

गुजरात में बड़ा कार्यक्रम करने के नाम पर मांगे थे रुपये- पुलिस
मामले में सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर विनोद पाटिल ने बताया कि हमें विधायक विकास कुंभारे के पीए द्वारा लिखित शिकायत मिली थी. इसमें कहा गया था कि नीरज सिंह राठौड़ का विधायक के पास मोबाइल पर 5-6 बार कॉल आया है. उसने कहा है कि रुपये भेजो गुजरात में बड़ा कार्यक्रम करना है.

आईपीसी के कई धाराओं में मामला किया गया दर्ज
इंस्पेक्टर ने आगे बताया इसके बाद हमने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. क्राइम ब्रांच की टीम गुजरात पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसने अन्य विधायकों के साथ भी ठगी की है या नहीं, यह जांच के बाद पता चलेगा. हमने आईपीसी के कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

About bheldn

Check Also

असम की जेल में कैद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, जानें पंजाब की किस सीट से भरेगा पर्चा

चंडीगढ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल …