सिद्धारमैया के CM चुनने पर कांग्रेस में पहली नाराजगी, क्या बोले डीके शिवकुमार के भाई सुरेश

बेंगलुरु

कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डीके डिप्टी सीएम को कर्नाटक का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। सिद्धारमैया के सीएम बनाए जाने के फैसले के बाद शिवकुमार खेमे में नाराजगी और दुख है। शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने पार्टी के व्यापक हित में फैसला स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने फैसला लिया है। वहीं उनके भाई डीके सुरेश ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद पर सिद्धारमैया का नाम फाइनल होने पर गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि वह और शिवकुमार के चाहनेवाले कांग्रेस आलाकमान के इस फैसले से खुश नहीं हैं।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के भाई और कांग्रेस नेता डीके सुरेश पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचे। उन्होने मीडिया से बात की और कहा कि वह और कर्नाटक कांग्रेस चीफ शिवकुमार के चाहने वाले चाहते थे कि शिवकुमार सीएम बनें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

‘भविष्य में हम देखेंगे’
डीके सुरेश ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि मैं पूरी तरह से खुश हूं। मगर कर्नाटक के हित के लिए पार्टी और डीके शिवकुमार और सभी को ये स्वीकार करना होगा। हम कर्नाटक के हित में अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहते थे…इसलिए डीके शिवकुमार को स्वीकार करना पड़ा। भविष्य में हम देखेंगे, अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। …काश यह (डीके शिवकुमार के लिए सीएम पद) लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।’

शिवकुमार बोले- पार्टी हित में फैसला मंजूर
केसी वेणुगोपाल के आवास पर जाते वक्त शिवकुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने पार्टी के व्यापक हित में फैसला स्वीकार कर लिया है। लगातार तीन दिनों तक बैक टू बैक मीटिंग करने के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सिद्धारमैया को शीर्ष पद के लिए शिवकुमार को अपना डिप्टी बनाकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर चल रहे सस्पेंस को खत्म कर दिया।

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …