बागेश्वर बाबा के लिए Z प्लस सिक्योरिटी मांग रहा बिहार का IPS, नीतीश सरकार कर पाएगी बर्दाश्त?

पटना

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री बिहार से जा चुके हैं, मगर उनसे जुड़े विवाद अब तक थमे नहीं है। अब तक राजनेता समर्थन और विरोध में दिख रहे थे लेकिन नीतीश सरकार के सीनियर IPS अधिकारी ने बड़ी मांग कर दी है। कभी बिहार के डीजीपी की रेस में रहनेवाले अरविंद पाण्डेय फिलहाल डीजी (महानिदेशक) नागरिक सुरक्षा के पद पर तैनात हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर धीरेंद्र शास्त्री के लिए Z प्लस सिक्योरिटी की डिमांड रखी है।

बागेश्वर बाबा के लिए Z प्लस सिक्योरिटी की मांग
बिहार नागरिक सुरक्षा महानिदेशालय के महानिदेशक IPS अरविंद पाण्डेय ने बाबा बागेश्वर के लिए Z प्लस सिक्योरिटी की मांग की है। वैसे जेड प्लस सिक्योरिटी देने और नहीं देना का फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से लिया जाता है। किसी भी राज्य सरकार को इससे कुछ लेना-देना नहीं होता है। मगर बिहार के सीनियर आईपीएस अरविंद पाण्डेय ने इसकी मांग ट्विटर के जरिए की है।

अरविंद पाण्डेय ने ट्विटर पर क्या लिखा
अरविंद पाण्डेय ने इसे लेकर दो ट्वीट किया है। पहले में उन्होंने लिखा कि ‘Z+Security की इस देश में सर्वाधिक आवश्यकता श्री बागेश्वर धाम सरकार के आदरणीय पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को है।’ इसके बाद उन्होंने फिर दूसरा ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘आदरणीय पंडित धीरेंद्र शास्त्री को श्री हनुमान जी की कृपा सुरक्षा प्राप्त है इसके बावजूद उन्हें Z+ सुरक्षा इसलिए जरूरी हैं क्योंकि यह सुरक्षा सुरक्षित व्यक्ति की सुरक्षा तो करती ही है साथ ही किसी संभावित खतरे में जनता की भी रक्षा का माध्यम बनती है.अतः कुतर्क नहीं!’ धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में अरविंद पाण्डेय ने फेसबुक पर भी लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है।

1988 बैच के IPS अरविंद पाण्डेय
उत्तर प्रदेश के विंध्याचल के रहनेवाले अरविंद पाण्डेय ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। 1988 बैच के आईपीएस अरविंद पाण्डेय ने संस्कृत और दर्शन शास्त्र से यूपीएससी की। धार्मिक स्वभाव के अरविंद पाण्डेय भजन भी गाते हैं और दो फिल्मों में ऐक्टिंग भी किए हैं। कुछ किताबें भी लिख चुके हैं। मगर बाबा बागेश्वर के लिए Z प्लस सिक्योरिटी की उनकी मांग को नीतीश सरकार कितना बर्दाश्त कर पाएगी, कहना मुश्किल है। बाबा बागेश्वर के प्रवचन कार्यक्रम को सत्ताधारी पार्टियों ने तीखी आलोचना की थी।

About bheldn

Check Also

जाति जनगणना को कोई ताकत नहीं रोक सकती… इशारों-इशारों में राहुल का पीएम मोदी पर निशाना

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और …