अब अमेरिका में खुलेगी राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’, पोस्टर जारी

नई दिल्ली,

राहुल गांधी इस महीने के आखिरी में 10 दिन के अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. यहां वे तमाम कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वे 30 मई को सांटा क्लारा में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे. राहुल के इस कार्यक्रम के पोस्टर भी जारी हो गए हैं. इसमें लोगों से पहुंचने की अपील की गई है. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के कार्यक्रम का पोस्टर जारी किया गया है. इसमें लिखा है ‘मोहब्बत की दुकान’ इवेंट इन बे एरिया. धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के लिए हाथ मिलाइये. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है. पोस्टर में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

28 मई को अमेरिका जाएंगे राहुल गांधी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी 28 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे. वे यहां स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे 29-30 मई को प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे. पहले कहा जा रहा था कि वे 31 मई से 10 दिनों के लिए अमेरिका दौरे पर जाएंगे.

राहुल ने दिया था मोहब्बत की दुकान खोलने का नारा
दरअसल, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मोहब्बत की दुकान खोलने का नारा दिया था. इसके बाद उन्होंने राजस्थान, जम्मू कश्मीर में यात्रा के दौरान कई मौकों पर इसे दोहराया. हाल ही में कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि हमने प्‍यार और मोहब्‍बत से यह लड़ाई लड़ी. कर्नाटक की जनता ने हमें बताया, इस देश को मोहब्‍बत अच्‍छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्‍बत की दुकान खुली है. यह कर्नाटक की जीत है. हमारे पांच वादे हैं, हम इसे पहली कैब‍िनेट में पूरा करेंगे.

मार्च में ब्रिटेन दौरे पर गए थे राहुल गांधी
इससे पहले राहुल गांधी इसी साल मार्च में ब्रिटेन दौरे पर गए थे. राहुल का ये दौरा काफी सुर्खियों में रहा था. इस दौरान उन्होंने अलग अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. राहुल ने भारत में लोकतंत्र, मीडिया की स्वतंत्रता, बोलने की आजादी, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार समेत तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी थी. बीजेपी ने इस पर पलटवार भी किया था.

About bheldn

Check Also

राहुल गांधी पर भड़कीं सोना मोहपात्रा, ऐश्वर्या को लेकर दिए बयान पर कहा- आपकी मां-बहन का भी अपमान हुआ

अपने बेबाक और बिंदास अंदाज के लिए मशहूर सिंगर सोना मोहपात्रा इस वक्त गुस्से में …