RIP …2000 के नोट… RBI के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर मजेदार रिएक्शन

नई दिल्ली,

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2000 रुपये के नोटों को सर्कुलेशन से बाहर करने की घोषणा की है. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर हल्ला मचा हुआ है. लोग एक से बढ़कर एक मीम्स शेयर कर रहे हैं. जिसे देखकर कोई शायद ही अपनी हंसी रोक पाए.

दरअसल, आरबीआई ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि 2000 के नोट वैध रहेंगे और इन्हें 30 सितंबर तक बैंकों में जमा कराया जा सकता है. बयान में ये भी कहा गया है कि लोग अगर चाहें तो 2000 के नोट को अपने बैंक अकाउंट में जमा करा सकते हैं. या फिर किसी भी बैंक की ब्रांच में जाकर इन्हें दूसरे नोट से बदलवा सकते हैं. इसके साथ ही बैंक अकाउंट में नोट जमा कराने की कोई सीमा फिलहाल तय नहीं की गई है. ऐसे में इस पर मौजूदा नियम की लागू होंगे.

इस यूजर ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘जिन लोगों के पास घर पर ढेर सारे 2000 के नोट हैं.’

ह्यूमन नाम के इस यूजर ने एक मजेदार वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘मेरे पास सिर्फ 1798 रुपये हैं.

2000 के नोट.’ इस यूजर ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘जिन लोगों के पास घर पर ढेर सारे 2000 के नोट हैं.’

हालांकि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक सर्कुलर जारी कर ये साफ किया है कि वह 2000 रुपये के नोटों को वापस लेगी. लेकिन, RBI की ओर से ये भी कहा गया है कि इससे आम लोगों को परेशान होने बिल्कुल जरूरत नहीं है. RBI ने क्लीन नोट पॉलिसी के तहत ये फैसला लिया है. 30 सितंबर तक इन नोटों को बैंक में वापस किया जा सकता है. अगर आपके पास 2000 के नोट हैं तो घबराए नहीं, बल्कि यहां क्लिक करें और पाएं हर सवाल का जवाब.

About bheldn

Check Also

भारत और चीन के बीच नहीं बनी बात, कोर कमांडरों की 21वें दौर की बातचीत में गतिरोध वाले मुद्दों पर प्रगति नहीं’

नई दिल्ली भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 21वीं दौर की बैठक …