मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर बीजेपी मनाएगी जश्‍न, कांग्रेस याद दिलाएगी दावे और वादे!

नई दिल्ली

मोदी सरकार के केंद्र में नौ साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी ने देशभर में महा जनसंपर्क अभियान चलाने की योजना बनाई है। वह आगामी 30 मई से देशभर में 51 रैलियों और 396 जनसभाओं के जरिये आम लोगों के बीच मोदी सरकार की नीतियों और उनके जनकल्याणकारी कार्यक्रमों को लेकर जाएगी। वहीं दूसरी ओर कर्नाटक में मिली बंपर जीत से उत्साहित कांग्रेस अब पीएम मोदी नीत बीजेपी सरकार को घेरने की तैयारियों में जुट गई है।

आगामी 26 मई को पीएम मोदी सरकार के नौ साल पूरे हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने पीएम मोदी और बीजेपी की ओर से 2014 और 2019 चुनावों में किए गए दावों और वादों के आधार पर बीजेपी सरकार और पीएम मोदी को घेरने की बड़ी योजना बनाई है। इसे लेकर कांग्रेस में फिलहाल तैयारियां चल रही हैं। बीजेपी जहां अपने कार्यक्रमों का आगाज 30 मई से करने जा रही है तो वहीं कांग्रेस पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की 9वीं सालगिरह से ही अपने घेराव अभियान की शुरुआत करेगी।

कांग्रेस ने की है तैयारी
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस जहां पार्टी बीजेपी द्वारा किए गए दावों और वादों को लेकर जमीन पर उनकी क्या स्थिति है, उसका खुलासा करेगी तो वहीं दूसरी ओर महंगाई, आर्थिक नीतियों, बेरोजगारी, सरकार की विदेश नीति, पाकिस्तान व चीन के साथ भारत के तल्ख रिश्ते, चीन के साथ सीमा विवाद, संवैधानिक संस्थाओं पर तथाकथित हमले, ध्रुवीकरण की नीति, देश में बढ़ी आर्थिक खाई, एमएसएमई सेक्टर जैसे मुद्दों पर सवाल उठाएगी।

इतना ही नहीं, कांग्रेस हर बार की तरह इस बार भी मोदी सरकार की नाकामियों पर एक बुकलेट तैयार कर रही है, जिसे वह बीजेपी सरकार की वादाखिलाफी को रेखांकित करेगी। बताया जाता है कि इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस के भीतर न सिर्फ मंथन चल रहा है, बल्कि मुद्दों को फाइनल किया जा रहा है।

न‍िशाने पर बीजेपी
वहीं इस मौके पर कांग्रेस बुकलेट के अलावा कुछ वीडियो और शॉर्ट फिल्म के जरिए सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। कांग्रेस ने इसे लेकर टीजर देने का सिलसिला भी शुरू किया है। इसकी शुरुआत शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पीएम मोदी पर निशाने से हुई। खरगे ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के 2014 के चुनावों में वाराणसी से चुनाव लड़ने के फैसले को गंगा के बुलावे का नाम देने को लेकर तंज कसा।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि नरेंद्र मोदी जी का दावा था — मां गंगा ने बुलाया है। लेकिन नौ सालों बाद असलियत है… मां गंगा को भुलाया है! खरगे ने दो लाइनों की कविता के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वोट बटोरने के लिए गंगा जी की आती याद, प्रधानमंत्री बनने के बाद केवल विश्वासघात!

कांग्रेस के एक अहम सूत्र के मुताबिक, नौ साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस देश भर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार को न सिर्फ घेरेगी, बल्कि बीजेपी और मोदी सरकार से सवाल भी पूछेगी। इसके लिए कांग्रेस के तमाम बड़े नेता व प्रवक्ता देश के तमाम राज्यों की राजधानियों से लेकर बड़े शहरों तक प्रेस वार्ताएं करेंगे। इनकी शुरुआत 26 मई से होगी। यह सिलसिला अगले एक से दो हफ्ते तब चलेगा। कांग्रेस की यह कवायद नौ साल पूरा होने के मौके पर बीजेपी द्वारा अपनी सरकार के कामकाज को लोगों के बीच रखने की कवायद के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।

About bheldn

Check Also

एलन मस्‍क का बदल चुका है प्‍लान? टेस्‍ला के निकट भविष्‍य में भारत आने की संभावनाएं कम

नई दिल्‍ली भारत में टेस्‍ला की एंट्री पर बड़ा अपडेट है। मुमकिन है कि यह …