बॉर्डर पर BSF तैनात है, इसलिए चैन से सो पाता हूं, अमित शाह ने सीमा सुरक्षा के खर्च पर दिया ये ‘जवाब’

अहमदाबाद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात दौरे के पहले दिन द्वारका में राष्ट्रीय तटीय पुलिस अकादमी के स्थायी परिसर का शिलान्यास किया। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार एजेंसियों के बीच समन्वय बढ़ा कर तटीय सुरक्षा को अभेद्य बना रही है। इसी क्रम में सरकार ने द्वारका में राष्ट्रीय तटीय पुलिस अकादमी (NACP) के परिसर के निर्माण का फैसला किया है। शाह ने कहा कि NACP के स्थायी परिसर से ट्रेनिंग का काम और अच्छे से हो पाएगा। शाह ने अपने बयान में कहा कि मैं दिल्ली में चैन की नींद इसलिए सो पाता हूं क्यों कि बॉर्डर पर बीएसएफ तैनात है। शाह ने यह भी कहा कि पहले तटीय सुरक्षा में खामी थी इसीलिए 26/11 को मुंबई हमला हुआ।

470 करोड़ से निर्माण होगा
द्वाराका में इस राष्ट्रीय तटीय पुलिस अकादमी के स्थायी परिसर का निर्माण 470 करोड़ रुपये से किया जाएगा। इनमें बीएसएफ के जवानों के रहने की सुविधा भी मिलेगी। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी सरकार लगातार सुविधाएं बढ़ाने का काम कर रही है। शाह ने यह भी कहा कि हाल ही में भारतीय नौसेना में 12 हजार करोड़ का ड्रग पकड़ने का काम सुरक्षा एजेंसियों ने किया। शाह ने कहा इसका मतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी बढ़ी है। शाह ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले ड्रग की इतनी बरामदगी नहीं होती थी। यूपीए के काल में 680 करोड़ की ड्रग पकड़ी गई। अभी एक बार में 12 हजार करोड़ की ड्रग पकड़ी गई।

अक्सर यह कहा जाता है कि मोदी सरकार उन स्थानों पर खर्च कर रही है जहां पर बहुत कम लोग रहते हैं। मैं उनको कहना चाहूंगा कि सीमा के माध्यम से ही देश सुरक्षित है। जिस देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। वहां के मध्य भाग में विकास का कोई मतलब नहीं है और हमें तो पड़ोसी भी ऐसा मिला है। जिससे हर वक्त सतर्क रहने की जरूरत है।
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री द्वारका में

द्वाराकाधीश के किए दर्शन
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात दौरे के पहले दिन द्वारका पहुंचने पर द्वारकाधीश के दर्शन किए। शाह ने इसके बाद ट्वीट किया और लिखा कि चार धामों में से एक ऐतिहासिक द्वारकाधीश मंदिर सदियों से सनातन आस्था का प्रमुख केंद्र है। भगवान श्री कृष्ण के श्यामवर्णी चतुर्भुज स्वरूप के दर्शन मात्र से कष्टों का निवारण हो जाता है। आज यहाँ दर्शन व पूजन कर भगवान द्वारकाधीश से देश की समृद्धि की कामना की। शाह ने द्वारका में ही द्वारकाशारदापीठाधीश्वर जगद्गगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री सदानंद सरस्वती जी महाराज का आशीर्वाद लिया। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि विश्व के अद्वैत वेदांत के प्रमुख केन्द्रों में से एक शारदा पीठ सनातन संस्कृति व परंपराओं को संवर्धित कर रहा है। जगद्गगुरु शंकराचार्य जी से भेंट कर दिव्य अनुभूति हुई।

गांधीनगर में बांटे खिलौने
द्वारका के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर पहुंचे और एक कार्यक्रम के दौरान एक आंगनवाड़ी में उन्होंने बच्चों को खिलौने वितरित किए। शाह ने कहा कि बच्चों के जीवन के अभिन्न अंग होते हैं। गांधीनगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने घरों में उपयोग ना होने वाले खिलौनों को इकट्ठा कर गरीब बच्चों में बांटने का उत्तम अभियान शुरू किया है, जिससे इन बच्चों के जीवन में भी खुशियां आए। उन्होंने गांधीनगर महानगर पालिका के विविध कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

About bheldn

Check Also

कांवड़ यात्रा: मजहब देख कर सामान खरीदने की वकालत करने वालों को हरिद्वार से आया यह वीडियो जरूर देखना चाहिए

हरिद्वार, कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले दुकानदारों को अपनी नेमप्लेट लगाने के यूपी …