पहले दोस्ती फिर शादी का वादा… गोवा से गिरफ्तार हुआ तलाकशुदा महिलाओं को फंसाने वाला

नई दिल्ली,

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चीटर को गिरफ्तार किया है जो मेट्रोमोनियल साइट के जरिए तलाकशुदा महिलाओं को, लड़कियों को झांसा देकर अपने जाल में फंसाता था और फिर उनसे रुपए ऐंठता था. आरोपी खुद को कंपनी का ओनर या फिर जनरल मैनेजर बताकर पहले दोस्ती करता था और फिर प्यार में फंसा लिया करता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले दुबई में रहा करता था. वह इंग्लिश बोलता है और फाइनेंस में एमबीए की पढ़ाई भी कर चुका है.

डीसीपी एयरपोर्ट देवेश कुमार मेहला की दी हुई जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले एक महिला (एयर होस्टेस) ने आईजीआई एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका करीब 18 लाख रुपए का गोल्ड और एटीएम कार्ड सहित अन्य कीमती सामान लेकर एक युवक भाग गया है. पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उसे शादी के एक फंक्शन में दिल्ली बुलाया था. वह 15 दिन पहले ही उसके संपर्क में मेट्रोमोनियल साइट के जरिए आई थी.

गोवा से गिरफ्तार किया गया आरोपी
डीसीपी एयरपोर्ट देवेश कुमार मेहला के आगे बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल एक जांच टीम बनाई गई थी. एसीपी वीरेंद्र मोर की देखरेख में एसएचओ यशपाल, सब इंस्पेक्टर संदीप सिंह की टीम ने मामले की छानबीन शुरू की और टेक्निकल सर्विलांस की भी जांच के लिए मदद ली गई थी.

डीसीपी एयरपोर्ट ने आगे बताया कि करीब 10 दिनों तक छानबीन करने के बाद टीम को आरोपी अंशुल जैन के बारे में पता चला. गोवा पहुंचकर टीम ने उसे दबोचा. पुलिस ने पीड़ित महिला का सामान और ज्वेलरी बरामद कर लिया. फिलहाल उन गिफ्ट आइटम को बरामद नहीं किया जा सका है, जिन्हें पीड़िता शादी में देने के लिए लाई थी.

राजस्थान, हरियाणा में भी FIR दर्ज
डीसीपी के मुताबिक, पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी अंशुल जैन पर पहले भी उदयपुर में इसी तरह का FIR दर्ज हुई है. उसने तलाकशुदा एयर होस्टेस को भी इसी तरह से अपना शिकार बनाया था. एयर होस्टेस को मिलने के लिए होटल में बुलाया था और फिर उसका सामान लेकर वहां से भाग निकला था. उदयपुर के अलावा गुड़गांव में भी उस पर एफआईआर दर्ज हुई है.जिस गाड़ी में वह घटना को अंजाम देकर दिल्ली से भागा था वह भी चोरी की निकली. पुलिस को पूछताछ में सामने आया है कि वह कई लड़कियों के संपर्क में है. चीटिंग के पैसे से लग्जरी लाइफ जीता था.

यूं फेंकता था अपना जाल
पुलिस के मुताबिक, वह मेट्रोमोनियल साइट के जरिए ऐसी महिलाओं और लड़कियों को तलाशता था जो कि तलाकशुदा हों या फिर उनका हाल ही में ब्रेकअप हुआ हो. एक बार टारगेट फिक्स होने के बाद उससे अंग्रेजी में बात किया करता था और खुद को कंपनी का मालिक या फिर जनरल मैनेजर होना बताता था. उसको लगता था कि इन महिलाओं के साथ धोखा करता है तो भी यह पुलिस में शिकायत नहीं करेंगी.

यूं दिया था दिल्ली में वारदात को अंजाम
ताजा मामले में उसने पीड़िता (एयर होस्टेस) से शादी करने की बात कहकर अपने परिवार से मिलाने की बात कही थी. पीड़िता उसकी बातों में आकर दिल्ली आ गई थी. एयर होस्टेस आरोपी के रिश्तेदारों के लिए महंगे गिफ्ट लेकर आई थी और शादी के फंक्शन को अटेंड करने के लिए लाखों की ज्वेलरी लाई थी. दिल्ली आने पर उसने अपना सामान अंशुल की गाड़ी में रखा और फिर गाड़ी में बैठ गई थी. थोड़ी देर बाद आरोपी ने गाड़ी पंक्चर होने का बहाना बनाकर पीड़िता को नीचे उतार दिया और फिर फिर वहां से फरार हो गया था.

 

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार …