‘मेरी जान को खतरा है, बचा लो’, इमरान खान का ऑडियो लीक, अमेरिकी सांसद के आगे गिड़गिड़ाए

नई दिल्ली,

पाकिस्तान में जारी राजनीतिक-आर्थिक संकट के बीच पूर्व पीएम इमरान खान का एक ऑडियो लीक हो गया है. इस ऑडियो से पाकिस्तान की सियासत और वहां की मीडिया से लेकर अमेरिका तक हलचल है. असल में इस ऑडियो में पीटीआई चीफ , एक अमेरिकी महिला सांसद से बात कर रहे हैं और बिल्कुल गिड़गिड़ाते हुए मदद की भीख मांग रहे हैं. इस ऑडियो में दूसरी ओर अमेरिकी कांग्रेस सदस्य मैक्सिन मूर वाटर्स हैं, जिनसे खान अपील कर रहे हैं कि वह उन्हें सहयोग दें और उनके समर्थन में खड़ी हों.

इसलिए चर्चित है लीक ऑडियो
इस लीक हुए ऑडियो की चर्चा इसलिए भी है, क्योंकि इमरान खान की रंग बदलने वाली छवि को सामने रखता है. ऐसी बातें बीते साल के उनके रवैये को लेकर कही जा रही हैं. अप्रैल 2022 में उन्होंने रैलियों में लगातार, जोर-शोर से कहा था कि USA उन्हें सत्ता से बेदखल कराया है. उन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान में उनकी सरकार के साथ जो कुछ हुआ उसके पीछे अमेरिका ही है, लेकिन वही इमरान खान अब उसी अमेरिका के सामने भीख मांगते सुने जा सकते हैं.

मैक्सिन मूर वाटर्स से की थी बात
इमरान खान और अमेरिकी कांग्रेस सदस्य मैक्सिन मूर वाटर्स का कथित ऑडियो शनिवार को लीक हुआ सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. इस ऑडियो में पूर्व पीएम को अमेरिकी सांसद से पाकिस्तान में “मानवाधिकारों के उल्लंघन” के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है. वह बार-बार कह रहे हैं कि अमेरिका को उनकी मदद करनी चाहिए. ये 1.57 मिनट का ये ऑडियो किसी जूम मीटिंग का बताया जा रहा है.

इमरान खान ने कही ये बात
सामने आया है कि, इमरान अमेरिकी सांसद कह रहे हैं कि ‘इस समय पाकिस्तान में हालात बहुत खराब हैं.मुल्क इतिहास के सबसे नाजुक दौर से गुजर रहा है. सबसे बड़ी बात कि उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर हत्या की कोशिश का आरोप भी लगाया है. कहा, कि बाजवा मेरी हत्या कराना चाहते हैं और इस कोशिश में उन्हें तीन गोलियां भी लगीं. उनकी सरकार को एक साजिश के तहत गिराया गया. इमरान कहते हैं कि हमारे लिए अमेरिका को आवाज उठानी चाहिए. अमेरिका को पाकिस्तान के मानवाधिकारों और लोकतांत्रिक मूल्यों को लेकर आवाज उठाना चाहिए.

लीक हुए ऑडियो में इमरान यह भी कहते सुने जा रहे हैं कि पाकिस्तान में सेना बहुत ज्यादा ताकतवर है. हमारी सरकार सबसे अच्छा आर्थिक प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन उसे साजिश करके गिरा दिया गया. मैं आपसे गुजारिश करता हूं कि आप मेरे लिए आवाज उठाएं. अगर आप कुछ कहेंगे तो उसे सुना जाएगा.

About bheldn

Check Also

1 करोड़ नौकरियां और 2024 के लिए 24 वचन, RJD के ‘परिवर्तन पत्र’ में तेजस्वी ने किए ये वादे

पटना, देश में हो रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से 6 दिन …