आखिरी गेंद तक लड़ते रहे रिंकू सिंह, जैसे-तैसे प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ सुपरजायंट्स

कोलकाता

अपने आखिरी लीग मैच को जीतते ही लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन चुकी है। इसी के साथ मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ईडन गार्डंस में टॉस गंवाकर लखनऊ सुपरजायंट्स ने निकोलस पूरन के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बूते 175 रन बनाए। जवाब में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में कोलकाता को लगभग जीता ही दिया था, लेकिन लक्ष्य से टीम सिर्फ एक रन दूर रह गई। अच्छी शुरुआत के बावजूद नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम मिडिल ओवर्स में बिखर गई। आखिरी 5 ओवर्स में 63 रन, आखिरी दो ओवर में 41 तो अंतिम ओवर में 21 रन की जरूरत थी। रिंकू सिंह ने 33 गेंद में नाबाद 67 रन कूटे, जिसमें चार छक्के और इतने ही चौके शामिल थे।

प्लेऑफ के लिए सिर्फ एक पोजिशन बची
डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस, चार बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स और अब लखनऊ सुपरजायंट्स लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हो चुकी है। चौथे पोजिशन के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच कड़ी टक्कर है। तीनों टीमों के बीच 14-14 अंक है, लेकिन आरसीबी का नेट रनरेट सबसे बेहतर है।

निकोलस पूरन जीत के असल हीरो
30 गेंद में 58 रन की पारी के साथ छठे विकेट के लिए आयुष बदोनी (25) के साथ 47 गेंद में 74 रन की साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स ने बीच के ओवर्स में लड़खड़ाने के बाद आठ विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। पूरन ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। बदोनी ने 21 गेंद की पारी में दो चौका और एक छक्का लगाया। इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (27 गेंद में 28) और प्रेरक मांकड़ (20 गेंद में 26 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े थे। केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा (चार ओवर में 30 रन), सुनील नारायण (चार ओवर में 28 रन) और शार्दुल ठाकुर (दो ओवर में 27 रन) ने दो-दो विकेट लिए।

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …