सैफई में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की ताई का हुआ निधन, अंतिम यात्रा में शामिल हुआ परिवार

इटावा,

इटावा जनपद स्थित सैफई में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ताई और मैनपुरी लोकसभा से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव की दादी श्रीमती सुमंद्रा देवी का शनिवार को निधन हो गया. 90 वर्षीय सुमंद्रा देवी का वृद्धावस्था की बीमारियों से पीड़ित होने के चलते लंबे समय से सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज हो रहा था. इलाज के दौरान ही आज सुबह उनके निधन की सूचना से सैफई में शोक की लहर दौड़ गई और समाजवादी पार्टी का परिवार गमगीन हो गया.

सुमंद्रा देवी समाजवादी पार्टी के दिवंगत संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव की धर्मपत्नी और सैफई महोत्सव के संस्थापक रणवीर सिंह यादव की मां थीं. दो दशक पूर्व सुमंद्रा देवी के बेटे और पति का निधन हो चुका है. निधन की सूचना के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने सभी कार्यक्रम स्थगित करते हुए मैनपुरी लोकसभा सांसद डिंपल यादव के साथ सैफई पहुंचे. सपत्नीक और बेटे संग अखिलेश ने पुष्प अर्पित कर ताई जी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

ताई जी की अंतिम क्रिया में अखिलेश यादव.
परिवार के सभी सदस्यों में शिवपाल सिंह यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप यादव, स्वर्गीय नेताजी मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव, राज्यपाल यादव सहित परिवार की महिलाएं और अन्य सदस्य मौजूद रहे.

शोक के माहौल में अंतिम यात्रा में अखिलेश यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव, धर्मेंद्र यादव सहित सभी सदस्य घर से अंतिम संस्कार स्थल तक पैदल चलकर पहुंचे, इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र और आसपास के क्षेत्र से भारी भीड़ शामिल थी,सैफई तहसील के सामने हनुमान मूर्ति के पीछे जहां पर नेताजी मुलायम सिंह यादव का स्मृति स्थल है, उसी के पास पारिवारिक अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, तेज प्रताप यादव ने अपनी दादी को मुखाग्नि दी.

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …