टीम इंडिया में आएगा यह बांका नौजवान! विदेशियों के पास भी नहीं इसके बाउंंसर्स का जवाब

कोलकाता

आजकल टीम इंडिया का दरवाजा आईपीएल से खुलता है। हर सीजन कोई न कोई प्लेयर सीनियर टीम के लिए अपनी दावेदारी ठोकता है। इस बार कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे हैं। ईडन गार्डंस में शनिवार रात जब लखनऊ सुपरजायंट्स टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने आई तो उसकी शुरुआत बढ़िया थी, लेकिन पावरप्ले के बाद 25 वर्षीय अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर हर किसी को हैरान कर दिया। इसमें से मार्कस स्टोइनिस वाले विकेट को तो एक्सपर्ट्स इस सीजन की बेस्ट बॉल बता रहे हैं। चलिए पहले उस बॉल के बारे में जानते हैं और फिर पता करते हैं कि वैभव अरोड़ा हैं कौन?

दरअसल, पावरप्ले तक लखनऊ 54 रन पर एक विकेट के नुकसान पर अच्छी पोजिशन में था। कप्तान नीतीश राणा ने सातवें ओवर की जिम्मेदारी वैभव अरोड़ा को सौंपी, जो पहले ही दो ओवर फेंक चुके थे। शुरुआती दो गेंदों पर एक रन लेने के बाद क्विंटन डिकॉक ने स्ट्राइक प्रेरक मांकड़ को सौंपी। जिस विकेट की तलाश कोलकाता को थी वो यहां पर हासिल हो गई, रूम बनाकर कट शॉट खेलने के चक्कर में मांकड़ आउट हुए। नए बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस का स्वागत वैभव अरोड़ा ने शानदार बाउंसर से किया। क्रीज में डीप जाकर स्टोइनिस से जिसे ब्लॉक करना चाहा, लेकिन ग्लव्स से लगकर हेलमेट पर लगकर बॉल वही गिर गई। मगर यह तो सिर्फ जाल था क्योंकि अगली बॉल भी ठीक उसी लाइन पर फेंकी गई, जिसकी उम्मीद स्टोइनिस बिलकुल नहीं कर रहे थे।

फिर मछली भी फंस गई
उसी लाइन और लैंथ पर फेंकी गई एक और शॉर्ट बॉल को खेलने के लिए स्टोइनिस आए पर गए| इस बाउंसर से स्टोइनिस पूरी तरह चकमा खा चुके थे। वह बैकफुट से डिफेंड करने गए, लेकिन गेंद ग्लव्स से लगकर शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ हवा में गई, जहां से एक आसान कैच का मौका बना और वेंकटेश अय्यर ने लपकने में कोई गलती नहीं की। केकेआर के लिहाज से यह गेम चेंजिंग ओवर था, जिसमें सिर्फ एक रन और दो-दो बड़े विकेट आए। लखनऊ का स्कोर 55/3 हो गया। अपने चार ओवर के कोटा में वैभव अरोड़ा ने 30 रन देकर दो विकेट लिए।य़

कौन हैं वैभव अरोड़ा?
हिमाचल प्रदेश से आने वाले इस पेसर को साल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने ही पहला मौका दिया था। बेस प्राइस 20 लाख रुपये में केकेआर के साथ जुड़ने के बाद ही उन्होंने उन्होंने अपने वनडे डेब्यू (विजय हजारे ट्रॉफी) मैच में हैट्रिक ली थी। बिना डेब्यू किए ही वैभव को मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा और खिलाया भी। मगर मिनी ऑक्शन में वैभव की घरवापसी हो गई। इस बार बोली सिर्फ 60 लाख की बेस प्राइस तक ही सिमट गई।

About bheldn

Check Also

6 गेंद 6 बाउंड्री, फिल साल्ट ने बना दिया लॉकी फर्ग्यूसन का भर्ता, बाल-बाल बचा यशस्वी का रिकॉर्ड

कोलकाता इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज …