‘वानखेडे को ‌BJP क्यों बचा रही, RSS मुख्यालय क्यों गया था?’ नाना पटोले ने उठाए गंभीर सवाल

मुंबई

आर्यन खान को नशीले पदार्थों के मामले में गलत तरीके से फंसाने के आरोप में फंसे एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को सवाल उठाया कि वानखेडे की सीबीआई जांच जारी है ऐसे में राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्री सुधीर मुनगंटीवार समेत बीजेपी के कई नेता वानखेडे का बचाव क्यों कर रहे हैं? वानखेडे का बीजेपी से क्या रिश्ता है? सरकारी नौकरी में रहते हुए भी समीर वानखेडे नागपुर स्थिति आरएसएस के मुख्यालय क्यों गया था? आरएसएस मुख्यालय में वह किससे मिला और किस लिए मिला? पटोले ने कहा कि इस सब सवालों का जवाब जनता को मिलना चाहिए।

पटोले ने यह सब बातें राज्य की कानून और व्यवस्था को लेकर राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजय सक्सेना को ज्ञापन सौंपने के बाद कहीं। ज्ञापन सौंपने वालों में उनके साथ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के कार्याध्यक्ष नसीम खान भी थे।

‘भड़काऊ भाषण देकर माहौल बिगाड़ रहे’
पटोले ने कहा कि हमने अपने ज्ञापन में कहा है कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ महीनों से कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश कुछ लोग कर रहे हैं। संभाजी नगर, अमरावती, अकोला, शेगांव, अहमदनगर व त्र्यंबकेश्वर में जानबूझकर स्थिति सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश की गई। कुछ लोग भड़काऊ भाषण देकर माहौल को बिगाड़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन महाराष्ट्र पुलिस ऐसा नहीं कर रही। महाराष्ट्र पुलिस पर आखिरकार किसका दबाव है?

कहां गायब हो रही हैं लड़कियां!
कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में राज्य से बड़ी संख्या में महिलाओं और लड़कियों के गायब होने का मुद्दा भी उठाया है। राज्य भर में औसतन रोज 70 महिलाएं/ लड़कियां गायब हो रही हैं। इस साल जनवरी से मार्च तक राज्य में 5510 महिलाओं/ लड़कियों के गायब होने की खबर है। दूसरी तरफ सरकार ‘केरल स्टोरी’ फिल्म देखने में व्यस्त है। कांग्रेस ने ज्ञापन में मांग की है कि महिलाओं/ लड़कियों के गायब होने के मामलों की जांच प्राथमिकता के आधार पर की जाए और महिलाओं की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं।

About bheldn

Check Also

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की अजब-गजब सियासत, अब ये 7 ‘कांग्रेसी’ बीजेपी के साथ

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भले ही कांग्रेस अपने आप को मजबूत बता रही …