पीछा कर रहे शख्स से ऐसे छुड़ाई जान, महिला के काम आई सोशल मीडिया एडवाइस

नई दिल्ली,

अचानक किसी पब्लिक प्लेस पर कोई आपका पीछा करने लगे तो डर तो लगता ही है. महिलाओं के लिए तो ये किसी बुरे सपने से कम नहीं होता. हाल में एक महिला ने अपने साथ हुआ ऐसा ही किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसमें उसने बताया कि कैसे एक अजनबी सोशल मीडिया पोस्ट की मदद से उसने पीछा कर रहे एक शख्स से अपनी जान बचाई.

‘मैं जिधर मुड़ती वह उधर ही…’
उसने रेडिट पर एक पोस्ट में बताया कि रोड ट्रिप पर जाते हुए वह वाशरूम जाने के लिए के शॉपिंग मॉल पर रुकी. अंदर जाते हुए उसने नोटिस किया कि पीले रंग का मास्क लगाए कोई आदमी उसका पीछा कर रहा है. वह जिस तरफ मुड़ती, शख्स भी उधर चल पड़ता. उसने लिखा- बाथरूम शॉपिंग मॉल के अंदर सामने ही था लेकिन अचानक मुझे सोशल मीडिया पर पढ़ा एक पोस्ट याद आ गया और मैं एक ऐसी दुकान में घुस गई जहां संभवत: वह आदमी अपने आप कतई नहीं जाता.

‘अगर कोई पीछा करे तो गलती से भी…’
उसने बताया कि मैंने सोशल मीडिया के पोस्ट में पढ़ा था कि अगर कोई आपका पीछा करे तो बाथरूम में गलती से भी न जाएं वरना शख्स आपको अकेले में घेर सकता है. ऐसे में मैं एक डॉल हाउस में घुस गई. लेकिन ये आदमी यहां भी मेरे पीछे-पीछे चला आया. ये दुकान और मॉल लगभग खाली थे और यहां काउंटर पर भी कोई नहीं था. ऐसे में मैं और घबरा गई और मैंने बाहर कार में बैठे अपने पति को फोन मिलाया और तेजी से बाहर की ओर निकली. अजीब बात है कि ये शख्स भी उसी तेजी से मेरे पीछे चल पड़ा. महिला ने बताया- मैं डर गई क्योंकि वह मुझसे इतनी कम दूरी पर था कि वह मुझे कभी भी पकड़ सकता था.

‘वह आदमी घबराकर वहीं रुक गया’
उसने आगे लिखा- इसके बाद मेरे पति के फोन उठाते ही मैंने फोन को स्पीकर पर रखा और ऊंची आवाज में कहा- कोई आदमी मेरा पीछा कर रहा है. वह आदमी घबराकर वहीं रुक गया और मेरे पति बिना रुके तुरंत ही कार से उतरकर आए और मुझे ले गए. महिला ने कहा- मैं उनका शुक्रिया करना चाहती हूं जिन लोगों की सोशल मीडिया पोस्ट की एडवाइस के चलते मैं सुरक्षित रही. मुझे न तो वह पोस्ट याद है न ही यूजर नेम लेकिन अगर वह मेरा ये पोस्ट पढ़ रहे हैं तो मैं दिल से उनका शुक्रिया करना चाहती हूं.

महिला के इस पोस्ट पर लोगों ने ढेरों कमेंट किए. एक यूजर ने लिखा- ऐसी स्थिति में फोन कनैक्ट न भी हो तो फोन पर बात करने की एक्टिंग करनी चाहिए ताकि पीछा करने वाले को समझ आए कि आप अकेली नहीं है. एक अन्य ने लिखा- आपको तुरंत मॉल के सेक्योरिटी को इस बारे में बताना चाहिए था ताकि ऐसे बदमाश को पकड़ा जाता.

 

About bheldn

Check Also

ग्रीस-अमेरिका में फाइनल हुई F-35 डील, तुर्की को बड़ा झटका, मुंह ताकते रहे ‘खलीफा’ एर्दोगन

एथेंस: ग्रीस और अमेरिका में एफ-35 लड़ाकू विमानों की डील लगभग फाइनल हो गई है। …