‘मर्यादित कपड़े पहनकर आएं…’, वृंदावन के इस मंदिर में लगाया गया पोस्टर

मथुरा,

यूपी में वृंदावन के सप्त देवालयों में एक श्री राधा दामोदर मंदिर है. यहां मंदिर प्रबंधन ने एक पोस्टर लगाया है. जिसमें मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर आने का श्रद्धालुओं से निवेदन किया गया है. इसके बाद से मंदिर सुर्खियों में है.गौरतलब है कि वृंदावन के सप्त देवालय में एक श्री राधा दामोदर मंदिर काफी प्रसिद्ध है. यहां हर दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. इसी बीच मंदिर के बाहर मंदिर प्रबंधन की ओर से एक पोस्टर चिपकाया गया है. इस पर दो फोटो भी प्रिंट किए गए हैं, जिन पर क्रॉस लगाया गया है.

महिला और पुरुष के कपड़ों पर बना क्रॉस
पोस्टर में महिला और पुरुष के कपड़ों पर क्रॉस का निशाना बना हुआ है. साथ ही लिखा है कि मंदिर में मर्यादित वस्त्र डालकर ही आएं. मंदिर के सेवायत पूर्णचंद गोस्वामी ने बताया कि हमारी सनातन संस्कृति पर पाश्चात्य संस्कृति हावी होती जा रही है.

‘हमने श्रद्धालुओं से निवेदन किया…’
कहा कि जब भगवान के सामने दर्शन करने के लिए जाना होता है तो एक मर्यादा होती है. उसी के लिए हमने श्रद्धालुओं से निवेदन किया है कि वो मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में दर्शन करने के लिए आएं. साथ ही अन्य मंदिरों के प्रबंधकों से भी अपील है कि वो भी इस तरह के नियम मंदिर में लागू करें.हालांकि, अभी मंदिर में किसी भी तरह के कपड़े पहनकर आने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है. अभी श्रद्धालुओं से सिर्फ निवेदन किया जा रहा है कि वो मर्यादित कपड़े पहनकर भगवान के दर्शन करने के लिए आएं.

 

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार …