मैं तब तक विधानसभा चुनाव नही लडूंगी जब तक 370 बहाल ना हो जाए… महबूबा मुफ्ती का ऐलान

बेंगलुरु

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा ऐलान क‍िया है। बेंगलुरु से PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि मैं तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगी जब तक 370 फिर से बहाल ना हो जाए। हालांक‍ि मेरी पार्टी चुनाव लड़ेगी। महबूबा ने आगे कहा क‍ि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण था, लेकिन अनुच्छेद-370 को निरस्त करके राज्य का विभाजन किया गया और उसे अक्षम बनाया गया।

कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में महबूबा मुफ्ती शन‍िवार को यहां पहुंची थीं। रव‍िवार को पत्रकारों से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि दिल्ली में जो कुछ भी हुआ, वह सभी के लिए एक खतरे की घंटी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) नहीं चाहती कि कोई विपक्ष हो। महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया है। यही सभी के साथ होने जा रहा है ।

‘कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई’
महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि कर्नाटक ने भी पिछले पांच साल तक नफरत और सांप्रदायिक राजनीति को झेला, लेकिन राज्य ने लोकतंत्र को फिर से मौका दिया है। उन्‍होंने कहा क‍ि जब सभी ने हार मान ली थी, तब कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई है।

‘चीन अब जम्मू-कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा’
पीडीपी नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरु में कहा क‍ि चीन अब जम्मू-कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है, जबकि पहले केवल पाकिस्तान ऐसा करता था। यह बीजेपी के अनुच्छेद-370 को निरस्त करने का नतीजा है।

‘जम्मू-कश्मीर अब खुली जेल’
महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि जम्मू-कश्मीर अब खुली जेल है। हम सभी के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। अगर एक पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार के साथ ऐसा हो सकता है, तो यह किसी के भी साथ हो सकता है।

‘राहुल गांधी की यात्रा ने रखी कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की नींव’
महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की नींव रखी। कांग्रेस की ओर से कर्नाटक में शपथ ग्रहण के लिए कई विपक्षी दलों को आमंत्रित नहीं किए जाने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कांग्रेस को और त्याग करना चाहिए, वरना अन्य विकल्प भी मौजूद हैं।

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …