कहते हैं तुम साउथ की हिरोइन लगती हो, मुझे सेल्फी भेजो… टीचर ने हेडमास्टर पर लगाए आरोप

आगरा

शिक्षक की मर्यादा को तार-तार करने वाला एक केस आगरा में सामने आया है। मासूम बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक का मामला अभी शांत नहीं हुआ है जबकि एक दूसरा हैरान करने वाला मामला सामने आ गया है। एक शिक्षिका ने अपने स्कूल के हेडमास्टर पर आरोप लगाया है कि वे उस पर गलत नीयत रखते हैं और भद्दे कमेंट करते हैं। इस संबंध में शिक्षिका ने मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) से शिकायत की है।

बिचपुरी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक उसके साथ दुर्व्यवहार करते हैं। पहले तो वह आरोपी की हरकतों को नजरअंदाज करती रही, लेकिन उनकी हरकतें इस कदर बढ़ रही हैं कि अब वह इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहीं। आरोप है कि हेडमास्टर शिक्षिका को हर समय टकटकी लगाकर देखते हैं और भद्दे कमेंट करते हैं। कभी कहते हैं कि तुम दक्षिण भारत की हीरोइन लगती हो तो कभी कहते हैं कि तुम मुझे अच्छी लगती हो। इसके अलावा सेल्फी खींचकर फोटो मांगते हैं।

शिक्षिका ने बताया कि एक बार धोखे से आरोपी हेड मास्टर ने उसकी फोटो खींच ली। जब इसकी जानकारी हुई तो विरोध करने पर फोटो डिलीट कर दिया। शिक्षिका का कहना है कि पूर्व में भी वह प्रधानाध्यापक की मौखिक शिकायत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कर चुकी हैं लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ है।

आशिकमिजाज है अध्यापक
शिक्षिका के साथ र्दुव्यहार करने वाले प्रधानाध्यापक का किस्सा लंबे समय से चल रहा है। इस बारे में अन्य शिक्षिकाओं ने भी कई बार पंचायत करके मामले को खत्म करने के लिए दोनों को राजीनामा कराने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बन सकी। इधर हेड मास्टर को जानने वालों ने बताया कि उसकी पहली पत्नी का निधन हो चुका है। उसकी दूसरी पत्नी छोड़कर चली गई है। इस वजह से वह भी डिस्टर्ब रहता है।

जांच करा रहे हैं एडी बेसिक
महिला शिक्षिका शनिवार को मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) एडी बेसिक महेश चंद्रा के पास पहुंची थी। शिक्षिका ने आरोपी प्रधानाध्यापक के बारे में उन्हें जानकारी दी। एडी बेसिक का कहना है कि शिकायत पर वे जांच करा रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी को मामले में जांच सौंपी है।

About bheldn

Check Also

असम की जेल में कैद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, जानें पंजाब की किस सीट से भरेगा पर्चा

चंडीगढ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल …