विराट कोहली का आईपीएल में लगातार दूसरा शतक, गुजरात के खिलाफ मचाया धमाल

बैंगलोर

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बैट टू बैक दूसरा शतक जड़ा है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में विराट ने 61 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी में पारी में विराट ने 13 चौके 1 छक्का भी लगाया। विराट कोहली ने अपने पिछले मैच में भी सनराइजर्स के खिलाफ बेहतरीन शतक जड़ा था। वहीं आईपीएल करियर में उनका यह सातवां शतक भी है।

आईपीएल में विराट कोहली से अधिक शतक और किसी और खिलाड़ी ने नहीं लगाया है। विराट से अधिक सिर्फ क्रिस गेल ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 6 शतक लगाए हैं। वहीं इस लीग में कोहली सिर्फ तीसरे ऐसे खिलाड़ी भी बने हैं जिन्होंने लगातार दो शतकीय पारी खेली है। विराट से पहले ऐसा शिखर धवन और जोस बटलर ने कर के दिखाया था।

विराट के 16वें सीजन में 600 रन भी हुए पूरे
आईपीएल में 7वां शतक लगाने के अलावा विराट कोहली ने एक सीजन में 600 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया है। विराट कोहली ने आईपीएल के इतिहास में ऐसा तीसरी बार किया है जब उन्होंने एक सीजन में अपनी टीम के लिए 600 या इससे अधिक रन बनाए हैं। इससे पहले कोहली ने साल 2013 और 2016 में भी ऐसा किया था। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ केएल राहुल हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में चार बार 600 या इससे अधिक बनाने का कारनामा किया है।

आरसीबी के लिए करो या मरो का मैच
आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से गुजरात टाइटंस के खिलाफ आरसीबी के लिए यह करो या मरो का मैच है। आरसीबी को ना सिर्फ इस मैच में जीत हासिल करनी है बल्कि बेहतर रन रेट के साथ उनसे गुजरात को हराना भी है, तभी वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है। क्योंकि मुंबई इंडियंस भी प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में बनी हुई है। मुंबई ने अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स को हराकर 16 अंक हासिल किए हैं। हालांकि रन रेट के मामले में वह आरसीबी से फिर भी काफी पीछे है।

वहीं आरसीबी की टीम ने गुजरात के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए विराट कोहली की शतकीय पारी से 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन का स्कोर खड़ा किया है। ऐसे में अब आरसीबी की कोशिश होगी कि वह कम से कम स्कोर पर गुजरात को समेटकर अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाए।

About bheldn

Check Also

मेरे को क्या दिखा रहा… DRS के बीच रोहित स्क्रीन पर खुद को देख कैमरामैन पर क्यों भड़के?

रांची भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन …