गुजरात के लिए खतरे की घंटी, प्लेऑफ में CSK को हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 का लीग स्टेज मुकाबले अब पूरे हो गए हैं। ऐसे में अब 23 मई से प्लेऑफ का आगाज होने वाला है। इस साल प्लेऑफ के लिए गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस ने क्वालीफाई किया है। प्लेऑफ का पहला मुकाबला यानी क्वालीफायर 1 गुजरात और चेन्नई के बीच 23 मई को खेला जाएगा। वैसे तो आज तक एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में गुजरात टाइटंस को हरा नहीं पाई है। लेकिन प्लेऑफ में खेलने वाली चेन्नई लीग स्टेज वाली चेन्नई से भी ज्यादा खूंखार हो जाती है। उनको हराना लगभग नामुमकिन हो जाता है।

गुजरात को रहना होगा थाला की सीएसके से सावधान
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 3 मुकाबले खेले गए हैं। तीनों ही मुकाबलों में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने चेन्नई को हराया है। एक मैच तो इसी सीजन का पहला मैच था, जिसमें गुजरात ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था। ऐसे में आकड़ों के मुताबिक यह कहना गलत नहीं होगा कि गुजरात का पलड़ा क्वालीफायर 1 में भारी है। लेकिन अगर क्वालीफायर 1 में हम चेन्नई का रिकॉर्ड देखें तो वह अविश्वसनीय है। उनको इस मैच में हराना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है।

आईपीएल इतिहास में क्वालीफायर 1 में चेन्नई का रिकॉर्ड
2011, चेन्नई बनाम बैंगलोर, चेन्नई 6 विकेट से जीता
2013, चेन्नई बनाम मुंबई, चेन्नई 48 रन से जीता
2015, चेन्नई बनाम मुंबई, मुंबई 25 रन से जीता
2018 चेन्नई बनाम हैदराबाद, चेन्नई 2 विकेट से जीता
2019 चेन्नई बनाम मुंबई, मुंबई 6 विकेट से जीता
2021 चेन्नई बनाम दिल्ली, चेन्नई 4 विकेट से जीता

सीएसके ने अब तक आईपीएल इतिहास में कुल 6 क्वालीफायर 1 के मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वह 4 मैच जीतने में सफल रहे हैं। बहरहाल, चेन्नई और गुजरात के बीच क्वालीफायर 1 में एक टक्कार का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

About bheldn

Check Also

6 गेंद 3 रन 3 विकेट! पंजा खोलकर शर्मा जी ने मचाई तबाही, घुटने पर आ गया मुंबई इंडियंस

जयपुर: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज संदीप शर्मा …