लखनऊ: 4th में पढ़ने वाली बच्ची से कसाई ने किया रेप, गर्भपात भी कराया

लखनऊ ,

राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा 4 की छात्रा का कसाई ने 6 महीने तक यौन शौषण किया और गर्भवती होने पर प्राईवेट नर्सिंग होम ले जाकर गर्भपात करवा दिया. हालांकि, जानकारी मिलने पर घरवालों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया और उसको गिरफ्तार कर लिया है. इस पूरे मामले पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने नर्सिंग होम के खिलाफ ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

लखनऊ के गोसाईगंज थाना इलाके का यह मामला है. यहां अमेठी कस्बा में रहने वाली 8 साल की छात्रा पास के स्कूल में चौथी क्लास की छात्रा है. मासूम के माता-पिता मजदूरी करने जाते हैं. इसी बीच, कुछ समय पहले पास में ही मीट की दुकान चलाने वाले कसाई उमर कुरैशी उर्फ गुड्डू ने बच्ची को टॉफी-चॉकलेट देकर बहला फुसला लिया था.

यही लालच देकर गुड्डू लगातार बच्ची का यौन शौषण करने लगा और साथ ही मीट काटने वाले धारदार चाकू से पीड़िता को धमकाता था कि अगर दुष्कर्म के बारे में किसी को भी बताया तो जान से मार देगा. यही नहीं, आरोपी 6 महीने तक बच्ची के साथ यौन शौषण करता रहा. इसके चलते मासूम गर्भवती हो गई. जिसके बाद आरोपी ने बच्ची को जबरन प्राइवेट नर्सिंग होम में ले जाकर उसका गर्भपात करवा दिया.

हालांकि, पेट में दर्द और ब्लड देखकर घरवालों ने जानकारी ली तो मासूम ने डर के मारे पहले तो कुछ नहीं बताया. बाद में बच्ची ने पड़ोसी दुकानदार गुड्डू उर्फ उमर कुरैशी का नाम बताया. यह सुनकर बच्ची के परिजनों के होश उड़ गए. जिसके बाद घरवालों ने गोसाईगंज थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. पुलिस ने भी तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.कमिश्नर एसबी शिरोडकर के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया. अब नर्सिंग होम के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.

उधर, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने नर्सिंग होम को सील कर उसके संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. पाठक ने ट्विटर पर लिखा, गोसाईगंज कोतवाली इलाके के अमेठी कस्बे में नाबालिग रेप पीड़ित छात्रा का प्राइवेट हॉस्पिटल में जबरन गर्भपात कराए जाने संबंधी मामले का गंभीरता से संज्ञान लिया है. मेरे द्वारा आदेशों के क्रम में CMO द्वारा अवैध रूप से चल रहे प्रॉमिस हॉस्पिटल को तत्काल सीज कर कठोर कार्रवाई की जा रही है. उक्त अवैध हॉस्पिटल के संचालकों के विरुद्ध FIR दर्ज कराकर विधिक कार्यवाही की जाएगी. ऐसे जघन्य अपराध कारित करने वालों में से किसी को बख्शा नहीं जाएगा. विभाग और सरकार ऐसे अपराधों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …