शीतल पैराडाइस के रहवासियों ने मानव अधिकार आयोग में लगाई गुहार

भोपाल।

अयोध्या बायपास स्थित शीतल पैराडाइस के रहवासी प्रशासन की अनदेखी से मानव अधिकार आयोग के दरवाजे पर सुरक्षा की मांग की है। आयोग में दिए आवेदन के अनुसार मेहनत की पूंजी लगाकर स्वयं का मकान लेने का सपना बिल्डर के डर से कम दाम पर बेचने को मजबूर कर रहा ।बिल्डर प्रथम तल पार्किंग पर बने कार्यालय में अब पुराने काम पर लौट आया एवं किराए पर मकान देने के साथ मकान खरीदने-बेचने का काम करने लगा। रहवासियों को परेशान करने की वजह यह भी हो सकती है कि कम दाम पर बेचने को मजबूर हों।

पूर्व में कई रहवासी जल्दबाजी में सस्ते दाम पर बेंच कर चले गए परन्तु मुकेश जैन का कार्यालय एवं स्टाफ, ड्राइवर, चपरासी,हेल्पर नहीं हट पाये। इससे कहीं न कहीं प्रशासन की सांठगांठ नजर आ रही। यहां पर किराए दार छात्रों को लालच देकर भी रहवासियों के खिलाफ षडयंत्र करते रहते हैं।पूर्व में रहवासियों द्वारा रेरा के नियम के विपरीत सैकड़ों अवैध फ्लैट, हाईटेंशन लाइन कई आवाज उठाने का खामियाजा भुगताना पड़ रहा है। वहीं बाउंसर एवं गुंडों के डर से मानव अधिकार आयोग से सुरक्षा की मांग की है। यह जानकारी रहवासी केएस परमार ने दी।

इनका कहना है-
लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। कुछ लोग अपनी रोटी सेंकने के लिए परेशान कर रहे हैं। कभी थाने में शिकायत तो कभी प्रशासन को की जा रही है जबकि रहवासी पूरी तरह सुरक्षित हैं। इसकी जांच भी हो चुकी है।
मुकेश जैन, भवन निर्मामा शीतल पैराडाईज

About bheldn

Check Also

महावीर जयंती पर उद्योग नगरी में निकलेगी पालकी और शोभायात्रा

भोपाल भगवान महावीर की जयंती 21 अप्रैल को धार्मिक अनुष्ठानों के बीच मनेगी। भोपाल शहर …