हम प्लेऑफ के लायक नहीं… गुजरात से मिली हार के बाद यह क्या बोल गए कप्तान फाफ डुप्लेसिस

नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग से अभियान खत्म होने के बाद कहा कि मौजूदा सीजन में उनकी टीम प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में नहीं थी और वे प्लेऑफ में जगह के हकदार नहीं थे। आरसीबी का अभियान रविवार को गुजरात टाइटंस के हाथों छह विकेट की हार के साथ खत्म हुआ।

टीम अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल रहती तो मुंबई इंडियंस की जगह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती। आरसीबी की टीम ने अब तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। इस साल डुप्लेसिस ने अब तक आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके शानदार प्रयास के बाद भी टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। आरसीबी की ओर से सोमवार को जारी वीडियो में डुप्लेसी ने कहा,‘मैं बहुत निराश हूं कि हमारा सीजन यहीं खत्म हो गया। अपने प्रदर्शन पर अगर हम ईमानदारी से नजर डालें तो हम प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक नहीं थे।’

उन्होंने कहा, ‘हम भाग्यशाली थे कि पूरे सीजन के दौरान कुछ शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। आप 14-15 मैचों में एक टीम के तौर पर या समग्र रूप से देखेंगे तो हमारा प्रदर्शन प्लेऑफ में पहुंचने के लायक नहीं था।’ शुभमन गिल के शतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने पांच गेंद शेष रहते ही जीत के लिए 198 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था। इससे पहले विराट कोहली ने भी इसी मुकाबले में शतक जड़ा था।

डुप्लेसिस ने कहा, ‘इससे (हार) दुख हो रहा है। हमने पूरी कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से जीत से दूर रह गये। ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म हमारे लिए सकारात्मक चीज रही। मेरी तथा कोहली की साझेदारी में निरंतरता रही। हमने लगभग हर मुकाबले में अर्धशतकीय साझेदारी की। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए यह शानदार आईपीएल रहा।’ बहरहाल, आरसीबी ने 14 मैच में से 7 मैच जीतने और इतने ही मैच हारने के बाद अंक तालिका में इस साल छठे पायदान पर खत्म किया है।

About bheldn

Check Also

तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला तो स्टोइनिस ने मारा चौका, चेन्नई के खिलाफ ठोका शतक

चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलारउंडर मार्कस स्टोइनिस आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए …