ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने भारतीय प्रधानमंत्री को बताया ‘बॉस’, सिडनी में भारतीयों को संबोधित कर रहे मोदी

सिडनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। मंगलवार को वह भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। सिडनी के एरिना स्टेडियम में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में 25 हजार से अधिक लोग हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी 2014 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया आए हैं और उनके दौरे को लेकर भारतीय समुदाय बेहद उत्सुक है। फिलहाल पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ सिडनी के एरिना स्टेडियम पहुंच चुके हैं और कुछ ही देर में उनका संबोधन शुरू होने वाला है। पीएम मोदी के संबोधन से जुड़ी हर लाइव अपडेट आप यहां पढ़ सकते हैं।

अल्बनीज ने पीएम मोदी को बताया ‘बॉस’
पीएम मोदी ने ‘नमस्ते ऑस्ट्रेलिया’ से अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पीएम को अपना ‘दोस्त’ बताया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने पीएम मोदी को ‘बॉस’ बताते हुए उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने कहा कि अल्बनीज का संबोधन दिखाता है कि ऑस्ट्रेलिया के मन में भारत के लिए कितना प्रेम है। उन्होंने कहा, ‘थैंक्यू, माई फ्रेंड एंथनी’।

पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा, इस साल की शुरुआत में भारत में अत्यधिक गर्मजोशी से स्वागत के बाद मैं प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए एक प्रतिबद्धता साझा करते हैं. साथ में हमें इस दृष्टि का समर्थन करने में एक महत्वपूर्ण प्रभावी भूमिका निभानी है.”

इससे पहले मीडिया से बातचीत में विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि पीएम मोदी के इस दौरे पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें समाज में सद्भाव और दोनों समाजों की सुरक्षा से संबंधित मुद्दे शामिल हैं.

About bheldn

Check Also

इजरायल और ईरान में भीषण युद्ध का खतरा, भारत ने यूं ही नहीं जारी एडवाइजरी, खतरे में 22 हजार भारतीय

तेलअवीव/तेहरान: ईरान और इजरायल के बीच युद्ध के बादल मंडरा रहे हैं। अमेरिका की खुफिया …