एलेप्पी एक्सप्रेस पर सवार थे धोनी लेकिन मोहित शर्मा ने चेन खींच दी, अपने ही चेले के जाल में फंसे थाला

चेन्नई

एमए चिदंबरम स्टेडियम टकटकी लगाए अपने थाला का इंतजार कर रहा था। हर विकेट के बाद नजरें पवेलियन की ही ओर जाती। बिग स्क्रीन से चेक किया जाता कि क्या नए बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ही हैं! गुजरात टाइटंस के खिलाफ येलो आर्मी का इंतजार 19वें ओवर में खत्म हुआ, जब 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर अंबाती रायुडू आउट हुए। 148 रन पर यह चेन्नई को लगा पांचवां झटका था। धोनी को क्रीज पर आते देख पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। पीली जर्सी में बैठे फैंस शोर मचाकर अपने कप्तान का इस्तकबाल कर रहे थे। हर किसी को उम्मीद थी कि माही मैजिक देखने को मिलेगा। छक्के-चौके बरसेंगे, लेकिन दो गेंद में ही सबकुछ शांत हो गया।

आसानी से आउट हो गए धोनी
गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने 19वें ओवर की जिम्मेदारी मीडियम पेसर मोहित शर्मा को सौंपी। इससे पहले एलेप्पी एक्सप्रेस (ये ट्रेन रांची से चेन्नई जाती है) पर सवार धोनी चेन्नई में फैंस का मनोरंजन करते। मोहित शर्मा ने चेन ही खींच दी। दरअसल, दूसरी बॉल पर सिंगल लेकर धोनी ने खाता खोला। पांचवीं गेंद पर एकबार फिर स्ट्राइक उनके पास लौटी। यहां मोहित शर्मा ने ऑफ स्टम्प के बाहर एक स्लोअर फेंकी, जिसे कवर्स के ऊपर से मारने के चक्कर में माही पूरी तरह चूक गए। गेंद में गति नहीं थी इसलिए उन्हें एलिवेशन नहीं मिला। हार्दिक पंड्या ने एक आसान कैच पूरा किया। पूरे मैदान में इस विकेट से सन्नाटा सा छा गया। धोनी महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 155 रन पर चेन्नई को छठा झटका।

धोनी के चेले हैं मोहित शर्मा
मोहित शर्मा का महेंद्र सिंह धोनी की खोज माना जाता है। 34 साल के मोहित कभी चेन्नई सुपरकिंग्स के लीड बोलर थे, जो काम आज दीपक चाहर करते हैं, कभी माही उनसे करवाते थे। आईपीएल 2014 में तो 23 विकेट लेकर उन्होंने पर्पल कैप हासिल की थी। 2015 में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी ने 50 ओवर का वर्ल्ड कप खिलाया। भुवनेश्वर कुमार के बदले प्लेइंग इलेवन में जगह दी। 2015 के बाद से भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेलने वाले मोहित पिछले साल तक गुजरात के नेट बॉलर थे, लेकिन इस बार उन्हें कोच आशीष नेहरा ने नीलामी में खरीदा। अब वह टीम के मेन बोलर्स में से एक हैं।

गुजरात के सामने 173 का लक्ष्य
इस तरह चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 172 रन बनाए। चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। गुजरात के लिए मोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। यह मैच जीतने वाली टीम सीधा फाइनल खेलेगी जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में क्वालीफाई करने का एक और मौका मिलेगा।

About bheldn

Check Also

मशहूर मॉडल ने किया सुसाइड, IPL ख‍िलाड़ी आया जांच के लपेटे में, इस वजह से पुल‍िस ने भेजा समन

सूरत , इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ख‍िलाड़ी अभिषेक शर्मा विवादों में …