भेल उद्योग नगरी में टीयू संभालेंगे प्रशासन, सरना को मिला सिविल-इलेेक्ट्रिकल विभाग

– एजीएम सपन सुहाने को भेजा टीआरएम, क्या बनेंगे जीएम
-बीएचईएल के 8 अफसरों के विभागों में फेरबदल

भोपाल।

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (भेल) यूनिट के मुखिया ने 8 अफसरों के विभागों में फेरबदल किया है। उन्होंने सबसे ज्यादा ध्यान उद्योगनगरी के नगर प्रशासन विभाग पर दिया है। संभवत: इसी विभाग की शिकायतें टाउन एडवाइजरी कमेटी की बैठक में उठाई जाती रही है। एक तो पहले ही उन्होंने डब्ल्यूई विभाग के महाप्रबंधक बीके सिंह को काफी कुछ काम उद्योग नगरी का दे डाला तो नगर प्रशासन विभाग के मुखिया सपन सुहाने को हटाकर अपर महाप्रबंधक पीआरएम विभाग का एचओडी बनाकर भेज दिया। वह जीएम फीडर्स को रिपोर्ट करेंगे।

इसी तरह कारखाने के थर्मल विभाग में काम कर रहे तेजतर्रार अपर महाप्रबंधक टीयू सिंह को नगर प्रशासन विभाग का मुखिया बना दिया। वह पहले भी इस विभाग में काम कर चुके है। उनके ऊपर उद्योग नगरी के सुधारने का बड़ा दायित्व आ खड़ा हुआ है। लगातार आवासों की समस्या, अतिक्रमण, अपराधियों की शरण स्थली बने आवास और सुधार करना है।

इसी तरह कारखाने के टीएमएक्स विभाग के मुखिया अपर महाप्रबंधक राजीव सरना को उद्योग नगरी के नगर प्रशासन विभाग में सिविल और इलेक्ट्रिकल्स सर्विसेज का जिम्मेदारी देने के साथ अपने मूल विभाग का काम भी देखेंगे। वह जीएम डब्ल्यूईएक्स, एमओडी और टाउनशिप मेंटेनेंस को रिपोर्ट करेंगे। अपर महाप्रबंधक वीवी खरे से पीआरएम विभाग वापस ले लिया है अब वह सीआईएम विभाग का काम देखेंगे।

वहीं अपर महाप्रबंधक ए औरंगाबादकर को एटीएक्स ईएमएक्स जीपीएक्स और एमओडी का एचओडी बनाया है। वह भी जीएम वीेेके सिंह को रिपोर्ट करेंगे। एजीएम भगत सिंह राणा सीएमएक्स व जीजीएक्स का काम संभालेंगे और अपर महाप्रबंधक व स्टेट ऑफिसर वीएस चौहान पूर्व की तरह काम करते रहेंगे लेकिन वह अब रिपोर्ट जीएमएचआर को करेंगे।

खास बात यह है कि लगातार टाउनशिप की हालात खराब होने के कारण भेल के मुखिया ने अपनी पूरी टीम को डब्ल्यूई के साथ भेल उद्योग नगरी का कायाकल्प करने के लिए झोंक दी है। वह इस प्रयोग कितना सफल हो पाएंगे यह अगले दो तीन माह में ही पता चल जाएगा।

About bheldn

Check Also

संतोषी विहार में भागवत कथा का समापन

भोपाल गोविंदपुरा क्षेत्र के संतोषी विहार पार्क में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ …