भेल क्षेत्र में धीरे-धीरे पैर पसार रहा है लव जिहाद, पुलिस मौन, रहवासी परेशान

भोपाल।

भेल क्षेत्र में धीरे-धीरे लव जिहाद पैर पसार रहा है। खास बात यह है कि ऐसे मामलों में पुलिस बेखबर है। रहवासी परेशान हो रहे हैं। शिकायत करने पर पुलिस कोई सख्त कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। ऐसा ही एक मामला अयोध्या नगर थाना क्षेत्र का प्रकाश में आया है। अयोध्या बायपास रोड स्थित भवानी धाम कॉलोनी फेस-2 के एक आवास में रह रही छात्र-छात्राओं का सामने आया।

रहवासी भीकम सिंह बघेल का कहना है कि देर रात तक कुछ युवक-युवती उक्त आवास में मटरगश्ती करते नजर आते है। बुधवार की सुबह कॉलोनी के लोगों ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा। काफी बहस के बाद पुलिस थाना अयोध्या नगर में शिकायत भी की गई। पुलिस के सब इंस्पेक्टर श्री यादव जब तक घटना स्थल पर पहुंचे तब तक आवास में रहने वाले सभी लोग भाग खड़े हुए।

दूरभाष पर मकान मालिक को बताया तो वह भी न थाने पहुंंचे न आवास। उस पर सब इंस्पेक्टर यादव का कहना था कि रहवासी लिखित में शिकायत करें जबकि स्थानीय रहवासियों के मुताबिक मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया न तो आरोपी पकड़े गए और नहीं मकान मालिक पर कोई कार्रवाई हुई। इसको लेकर स्थानीय रहवासियों में असंतोष व्याप्त है। इस संबंध में अयोध्या नगर थाना प्रभारी निलेश अवस्थी का कहना है कि आरोपियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी बात यह है कि रहवासी क्षेत्र में आवासीय भवन को कामर्शियल उपयोग कर रहे भवन मालिक से न तो कामर्शियल दर पर नगर निगम टैक्स वसूल कर रहा है और नहीं संबंधित थाना आवासों में रह रहे छात्र-छात्राओं का पुलिस वेरिफिकेशन कर रहे है। यह लोग कौन है कौन नहीं? इसकी जांच करने की पुलिस को फुर्सत ही नहीं ऐसे एक नहीं दर्जनों आवासों में बिना पुलिस वेरिफिकेशन के रह रहे हैं।

About bheldn

Check Also

जय ओंकार भिलाला समाज संगठन का सम्मेलन आज

भोपाल भोपाल का वार्षिक स्नेह सम्मेलन रविवार प्रात: 11 बजे से मानस भवन, गुफा मंदिर …