भेल क्षेत्र में भूमाफियाओं पर एसडीएम और नगर निगम ने चलाई जेसीबी

भोपाल।

गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व बुलडोजर मंत्री बाबूलाल गौर की तर्ज पर उनकी पुत्र वधू श्रीमती कृष्णा गौर भी अब अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम छेड़ चुकी है। आम आदमी अतिक्रमण से परेशान है और नगर निगम व राजस्व विभाग का अमला मूकदर्शक बना हुआ है। इसके चलते इस क्षेत्र में अतिक्रमण लगातार पैर पसारता जा रहा है। पिछले माह 4 अप्रैल 2023 को श्रीमती गौर ने एसडीएम को शिकायत की थी कि कुछ लोग 80 फीट रोड पर अतिक्रमण कर आम आदमी का रास्ता रोके हुए है। इसलिए सात दिवस के अंदर इस अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

देर आए दुरूस्त आए की तर्ज पर अंतत: 24 मई को राजस्व विभाग का अमला चेता और उसने और नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। एसडीएम मनोज वर्मा और नगर निगम के अतिक्रमण आकाश मिश्रा वॉर्ड क्रं. 67 और 68 के गायत्री नगर और कर्मवीर नगर के 80 फीट रोड पर जेसीबी से अतिक्रमण हटाया। कम से कम 25 फीट सड़क पर अतिक्रमण था जिसे हटाया गया। सड़क पर ही रेत, गिट्टी और नर्सरी का खुलेआम व्यवसाय चल रहा था। इससे आम आदमी ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि यूं तो इस क्षेत्र मेें धीरे-धीरे अतिक्रमण पैर पसारता जा रहा है और नगर निगम का अतिक्रमण अमला मूकदर्शक बना हुआ है। खास बात यह है कि बीएचईएल के जुबली गेट इंद्रपुरी यादव होटल से लेकर निजामुद्दीन, श्रवणकांता पेट्रोल पंप, भवानी धाम से लेकर नरेला जोड़ तक बेखौफ अतिक्रमण हो चुके है। सुबह से लेकर शाम तक नगर निगम का अतिक्रमण का अमला इस मार्ग से गुजरता है लेकिन अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती इसी के चलते क्षेत्रीय विधायक ने अपने क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण से राजस्व विभाग और नगर निगम को चेताना शुरू कर दिया है।

About bheldn

Check Also

भेल में एक शाम श्रमिकों के नाम होगा कार्यक्रम, श्रमिक होंगे सम्मानित

– ऐबू कार्यालय में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर हुई बैठक भोपाल भेल की मान्यता …