राहुल ने नए पासपोर्ट के लिए दिल्ली की अदालत में डाली याचिका, विरोध में उतरे स्वामी, बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फ्रेश पासपोर्ट के लिए दिल्ली की एक अदालत में याचिका डाली है। लेकिन, राहुल की इस याचिका के विरोध में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी उतर आए हैं। उन्होंने इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे नेशनल हेराल्ड केस की जांच प्रभावित हो सकती है। बता दें कि राहुल ने अदालत में पासपोर्ट के लिए एनओसी लेने के लिए याचिका दायर की है। राहुल पर दो प्रमुख मामले हैं जिनपर वो जमानत पर चल रहे हैं।

स्वामी ने क्यों किया राहुल के पासपोर्ट का विरोध
राहुल गांधी ने अपने पासपोर्ट के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका डाली है। भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि राहुल गांधी को फ्रेश पासपोर्ट नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि चूंकि, राहुल गांधी बार-बार विदेश जाते हैं ऐसे में, जांच में बाधा आ सकती है। असल में स्वामी का कहना है कि राहुल नेशनल हेराल्ड केस में आरोपी हैं इसलिए, इस मामले से जुड़ी जांच में बाधा आ सकती है।

राहुल गांधी को क्यों लेनी होगी एनओसी
राहुल गांधी के खिलाफ देश की अलग-अलग अदालतों में कई राजनीतिक मामले दर्ज हैं। नए पासपोर्ट नियमों के मुताबिक, राहुल को एनओसी लेनी होगी। राहुल गांधी दो प्रमुख मामलों को लेकर जमानत पर चल रहे हैं। पहला मामला नैशनल हेराल्ड केस से जुड़ा हुआ है। दूसरा मामला आपराधिक मानहानि का है। आपराधिक मामहानि मामले में उनकी लोकसभा सदस्यता तक चली गई है।

About bheldn

Check Also

हिंदी, हिंदुत्व, हिंदुस्तान … बीजेपी के मिशन साउथ पर शशि थरूर ने कह दी ये बात

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने गुरुवार को लोकसभा चुनावों में दक्षिण …