हेलमेट न पहनने पर कटा BJP नेता का चालान तो धरने पर बैठ गए कार्यकर्ता, खूब हंगामा

मुरादाबाद,

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बूथ अध्यक्ष का हेलमेट न होने के चलते चालान काटा गया तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया. चौकी के आगे सड़क पर बैठकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई. चौकी इंचार्ज पर एक हज़ार रुपए का जबरन चालान काटने के साथ ही अभद्रता करने का आरोप लगाया है.

दरअसल बुधवार शाम को कटघर क्षेत्र में स्थित रामलीला ग्राउंड में भाजपा की बैठक थी, जिसके बाद सभी लोग वहां से रवाना हुए थे. चौकी प्रभारी लाजपत नगर प्रबोध कुमार सिंह वाहन चेकिंग कर रहे थे. एक गाड़ी से भाजपा बूथ अध्यक्ष सुखदेव राजपूत जा रहे थे. उन्हें रोका गया और हेलमेट ना होने के चलते उनका 1000 का चालान काट दिया गया.

इस पर भाजपा नेता सुखदेव राजपूत की तरफ से आरोप लगाया गया है कि उनका हेलमेट चोरी हो गया था और चौकी प्रभारी ने उनकी बात न सुनते हुए जबरन अभद्रता करते हुए उनका 1000 का चालान काट दिया. इसके बाद लाजपत नगर चौकी के बाहर मंडल अध्यक्ष सहित दर्जन से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए और हंगामा शुरू कर दिया.

कुछ देर बाद मौके पर भाजपा पदाधिकारी पहुंचे और मामले को शांत कराया. पुलिस के द्वारा जांच कर कार्यवाही का आश्वासन मिलने के बाद सबको वापस भेजा गया. अब ये तो जांच के बाद ही पता लगेगा कि क्या चौकी प्रभारी द्वारा भाजपा नेता से अभद्रता की गई थी या फिर हेलमेट ना होने के चलते सिर्फ चालान काटा गया था.

आपको बता दें कि इन दिनों मुरादाबाद में पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं, जिससे कई लोग बिना हेलमेट वाहन चलाते पकड़े जा रहे है. लोग सिर्फ मेन रोड पर या हाईवे पर ही हेलमेट लगा लेते हैं. इस अभियान से लोगों को परेशानी तो हो रही है लेकिन उनको हेलमेट का महत्व इसी तरह की सख्ती से पता चलेगा.

 

About bheldn

Check Also

जाति जनगणना को कोई ताकत नहीं रोक सकती… इशारों-इशारों में राहुल का पीएम मोदी पर निशाना

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और …