कर्नाटक: 1 जून से बिजली का बिल मत भरना… बीजेपी सांसद लोगों से ऐसा क्यों कहा, जानिए

बेंगलुरु

मैसूरु से सांसद और बीजेपी नेता प्रताप सिम्हा ने लोगों को 1 जून से बिजली का बिल न भरने को कहा है। उन्होंने कांग्रेस के मुफ्त बिजली के वादे को याद दिलाते हुए कहा कि अगर बिजली खपत 200 यूनिट से नीचे है तो बिल का भुगतान नहीं करना चाहिए। दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सरकार बनने पर 200 यूनिट तक फ्री बिजली का वादा किया था। कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में 135 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया। सिद्धारमैया के सीएम पद की शपथ लेते ही सभी गारंटियों को जल्द लागू करने की बात कही गई थी।

अब बीजेपी ने सरकार को 1 जून तक का समय है। बीजेपी का कहना है कि अगर अगले महीने तक फ्री बिजली योजना लागू नहीं हुई तो वह सड़कों पर उतरेगी। बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने ऐलान किया कि फ्री पावर स्कीम को लागू किए जाने की मांग करते हुए वह मैसूरु-कोडगू क्षेत्र में धरना देंगे। उन्होंने कहा कि अगर खपत 200 यूनिट से अधिक है तो सिर्फ अतिरिक्त खपत का ही भुगतान किया जाए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ने कहा, ‘1 जून से अगर आप 200 यूनिट से कम बिजली का उपयोग करते हैं, तो कृपया बिल का भुगतान न करें। सिद्धारमैया ने कहा कि यह उनके लिए भी मुफ्त होगा। वह गरीब नहीं हैं, तो इसका मतलब है कि यह सभी के लिए मुफ्त है। 1 जून से मैं मैसूरु और कोडागु क्षेत्रों में विरोध शुरू करूंगा।’

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …