संसदीय लोकतंत्र के अस्तित्व की लड़ाई… अरविंद केजरीवाल के साथ आए शरद पवार, BJP के खिलाफ यह अपील

मुंबई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है। दिल्ली के एलजी के अधिकारों के मुद्दे पर केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करते हुए केजरीवाल नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। शरद पवार से मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान पवार ने कहा कि सभी गैर बीजेपी पार्टियों को इस मुद्दे पर केजरीवाल के साथ आना चाहिए। पवार ने साथ ही कहा कि यह लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। वहीं अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की लड़ाई को समर्थन देने के लिए शरद पवार को शुक्रिया कहा है।

गैर बीजेपी दल करें केजरीवाल का समर्थन: पवार
मुंबई के यशवंत राव चव्हाण सेंटर पर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। इसके बाद शरद पवार और केजरीवाल ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, यह संसदीय लोकतंत्र के अस्तित्व की लड़ाई का समय है। यह सुनिश्चित करना हमारा दायित्व है कि सभी गैर-भाजपाई दल अरविंद केजरीवाल का समर्थन करें।’

चुनी हुई सरकारों को काम नहीं करने दे रहे: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शरद पवार को शुक्रिया जताने के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा, ‘अध्यादेशों का इस्तेमाल कर चुनी हुई सरकारों को काम नहीं करने दिया जा रहा है, यह देश के लिए अच्छा नहीं है। दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की लड़ाई को समर्थन देने के लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं।’

बुधवार को उद्धव ठाकरे से मिले थे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण मुंबई के वाई बी चव्हाण सेंटर में पवार से मुलाकात की। इस दौरान केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे। केजरीवाल मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं। केजरीवाल ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके बांद्रा स्थित घर पर मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर बीजेपी शासित केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की लड़ाई के लिए उनका समर्थन मांगा था।

कोलकाता में ममता ने भी दिया था समर्थन
केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप की लड़ाई के लिए समर्थन जुटाने के वास्ते अपने देशव्यापी दौरे के तहत मंगलवार को केजरीवाल और मान ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की। केंद्र ने पिछले शुक्रवार को दिल्ली में ‘ग्रुप-ए’ अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश जारी किया था। आम आदमी पार्टी सरकार ने इस कदम को सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा बताया।

About bheldn

Check Also

पीएम मोदी 553 अमृत भारत रेल स्टेशन की रखेंगे नींव, गोमती नगर स्टेशन का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अमृत भारत योजना के तहत 553 रेलवे स्टेशन …