गुजरात में ‘आप’ के विरोध के बीच विजय रुपाणी की दिल्ली में एंट्री, पंजाब के बाद मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

अहमदाबाद

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पंजाब के बाद अब दिल्ली में एंट्री हुई है। पांच साल से अधिक समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे विजय रुपाणी को पार्टी ने पिछले पंजाब का प्रभारी बनाया हुआ है। सूत्रों की मानें तो विजय रुपाणी दिल्ली की कुल सात लोकसभा सीटों में तीन सीटों के प्रभारी का काम देंखेंगे। रुपाणी को आप आदमी पार्टी के गढ़ में यह जिम्मेदारी ऐसे वक्त पर दी गई है जब गुजरात में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के समय में 10,000 करोड़ का भ्रष्टाचार होने को लेकर हल्लाबोल किया है।

क्या है पूरा मामला
आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के समय में हुए 10,000 करोड़ रुपये की जमीन अधिग्रहण की जांच कराने की मांग कर रही है। पार्टी ने सूरत, अहमदाबाद, जूनागढ़ और राजकोट जिलों के कलेक्टर को आवेदन देकर जमीन अधिग्रहण की एक विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच की मांग की है। पार्टी के नेता महेंद्रभाई नवाड़िया और केतनभाई पटेल ने सूरत में ज्ञापन सौंपा तो वहीं जूनागढ़ में महिला मोर्चा की प्रमुख रेशमा पटेल ने ज्ञापन सौंपा।

क्या है पूरा मामला?
आप आदमी पार्टी के नेताओं का आरोप है कि गांधीनगर की कलोल तालुका के मुलासाना गांव में 10,000 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले में अनियमितता की गई थी। इस घाेटाले में ही गांधीनगर पुलिस ने गुजरात कैडर के रिटायर हो चुके आईएएस अधिकारी एस के लंगा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पार्टी इसी मामले का हवाला देकर विजय रुपाणी के समय हुए जमीन अधिग्रहण की जांच की मांग कर रही है। आम आदमी पार्टी से पहले कांग्रेस ने भी रुपाणी पर आरोप लगाए थे। इस पर रुपाणी ने कहा था कि ये हम हैं जिन्होंने इस मामले की जांच कराई और कार्रवाई की। लंगा का मामला उन्हीं में से एक है।

रुपाणी बने हैं पर्यवेक्षक
गुजरात में आप जहां रुपाणी के खिलाफ हल्लबोल कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ रुपाणी की दिल्ली में एंट्री हो गई है। पार्टी ने लोकसभा चुनावों को देखते हुए उन्हें 30 मई से शुरू हो रहे विशेष आउटरीच कार्यक्रम का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। पार्टी एक महीने चलने वाले अभियान में पीएम मोदी के नौ साल की उपलब्धियों को बताएगी। रुपाणी को मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चांदनी चौक, दिल्ली नार्थ-वेस्ट और दिल्ली सेंट्रल की सीटें शामिल हैं। इन लोकसभा सीटों से अभी हर्षवर्धन और हंस राज हंस और नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी सांसद हैं।

About bheldn

Check Also

घर में पत्नी ने की खुदकुशी तो अस्पताल में फांसी के फंदे से झूलती मिली पति की लाश

कोच्चि, केरल के कोच्चि में पत्नी की मौत के बाद एक शख्स निजी अस्पताल में …