‘तुम्हारी 7 पीढ़ियां कोशिश करेंगी, तब भी बजरंग दल…’, मंत्री कैलाश चौधरी का कांग्रेस पर हमला

बाड़मेर,

कर्नाटक में बजरंग दल को लेकर मामला अब गरमाता जा रहा है. मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान के बाड़मेर में बीजेपी की जनाक्रोश महाघेराव सभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर गुस्सा निकाला. चौधरी ने कहा कि कांग्रेस वाले बजरंग दल पर बैन लगाने की कोशिश कर रहे हैं. कह रहे हैं कि आने वाले समय में बजरंग दल पर बैन लगाएंगे. इन लोगों से कहना चाहता हूं कि तुम्हारी सात पीढ़ियां कोशिश करेंगी, तब भी हम बैन नहीं लगने देंगे. बजरंग दल राष्ट्रवादी विचारधारा का संगठन है.

गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है. कुछ भी काम करवाना हो तो लोगों को पैसे देने पड़ते हैं. प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. बजरी माफियाओं का तांडव है. जनता कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त है. ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता कांग्रेस को सबक सिखाकर रहेगी.

‘सरकार ऐसे संगठन को प्रतिबंधित करने में संकोच नहीं करेगी’
बता दें कि कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने आरएसएस-बजरंग दल को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रियांक ने कहा, अगर कोई संगठन कर्नाटक में शांति भंग करने या सांप्रदायिक माहौल खाराब करने की कोशिश करेगा तो उनकी सरकार उस संगठन को प्रतिबंधित करने में संकोच नहीं करेगी.

दरअसल, कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जारी अपने घोषणा पत्र में कहा था, राज्य में सरकार में आते ही वह बजरंग दल, पीएफआई समेत जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले सभी संगठनों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए बैन लगाएगी. इसे लेकर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद पूरे चुनाव में बजरंग बली का मुद्दा छाया रहा.

हिजाब बैन के फैसले को खत्म करने के सवाल पर खड़गे का बयान
जब खड़गे से पूछा गया कि क्या कांग्रेस सरकार हिजाब बैन के फैसले को खत्म करेगी. इस पर उन्होंने कहा, हम पिछली सरकार के हिजाब बैन के फैसले का रिव्यू करेंगे. इसके बाद इस पर फैसला करेंगे. हिजाब बैन के चलते 15 हजार बच्चियां स्कूल नहीं जा पा रहीं.

About bheldn

Check Also

असम की जेल में कैद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, जानें पंजाब की किस सीट से भरेगा पर्चा

चंडीगढ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल …