देर आए दुरुस्त आए, यह भव्य दिखती है… विपक्ष के बहिष्कार के बीच उमर अब्दुल्ला ने नई संसद का किया स्वागत

श्रीनगर

नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नया संसद भवन स्वागत योग्य है और यह भव्य दिखती है। उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे वक्त की है, जब उनकी पार्टी समेत विपक्ष के कई दलों ने नए संसद भवन के उद्धाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। अब्दुल्ला ने कहा कि जब वह लोकसभा सदस्य थे, तब उनके कई सहकर्मी एक नए और बेहतर संसद भवन की जरूरत को लेकर अक्सर बातें किया करते थे।

नैशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने एक ट्वीट में कहा, ‘इसके उद्घाटन को लेकर मचे घमासान को कुछ क्षणों के लिए एक तरफ रख देते हैं। यह (नया संसद भवन) स्वागत करने योग्य है। पुराने संसद भवन का शानदार योगदान रहा है, लेकिन वहां कुछ वर्षों तक काम करने वाले व्यक्ति के तौर पर, हममें से बहुत से लोग नए और बेहतर संसद भवन की जरूरत के बारे में अक्सर आपस में बात करते थे।’

विपक्ष ने उद्घाटन समारोह का किया बहिष्कार
उन्होंने कहा कि ‘देर आये दुरुस्त आये’, और यह (नया संसद भवन) भव्य दिखती है। कांग्रेस, वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी, समेत 19 विपक्षी दलों ने बुधवार को ऐलान किया था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से नए संसद भवन का उद्धाटन किए जाने का बहिष्कार करेंगे। विपक्षी दलों के संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में नैशनल कॉन्फ्रेंस भी शामिल है।

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …