MP: सामूहिक विवाह सम्मेलन में घोटाला, नवविवाहित जोड़ों के साथ हुआ ये खेल

सागर,

मध्य प्रदेश के सागर जिले से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए विवाह समारोह में नकली एलईडी टीवी देने का मामला सामने आया है. करीब एक करोड़ 38 लाख रुपये का भुगतान इन टीवी के लिए किया गया है. इस मामले में सागर और दिल्ली के सप्लायर पर केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के गृह क्षेत्र गढ़ाकोटा में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया था. इसमें 1850 जोड़ों को नकली एलईडी टीवी थमाई गई थीं. टीवी के बार-बार बिगड़ने पर लोग जब सर्विस सेंटर ले गए तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. इसके बाद कलेक्टर दीपक आर्य ने एफआईआर दर्ज करने के लिए एसपी अभिषेक तिवारी को लेटर लिखा, जिस पर केस दर्ज हुआ है.

आरोपी मुकेश साहू और राजू गुप्ता गिरफ्तार

पुलिस ने निविदा के आधार पर टीवी सप्लाई करने वाले मुकेश साहू और उसे टीवी सप्लाई करने वाले दिल्ली के राजू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, नव दंपति जोड़ों को ब्रांडेड कंपनी की एलईडी टीवी देने के लिए सामाजिक न्याय विभाग के जरिए टेंडर निकाला गया था.

इसमें प्रीती पति मुकेश साहू की फर्म SRK इंटरप्राइजेज की निविदा न्यूनतम आई थी. विभाग के जेडी के नेतृत्व में बनी टेंडर कमेटी के समक्ष रेट रखे जाने के बाद 7 हजार 777 रुपये प्रति नग का कॉन्ट्रेक्ट हुआ था. वहीं खरीदारी के लिए गढ़ाकोटा नगर पालिका के CMO को अधिकृत किया गया था.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सागर अभिषेक तिवारी ने कहा है कि केस दर्ज करने के बाद हमारी टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी बिंदुओं की गहनता से जांच की जा रही. 1902 टीवी का ऑर्डर दिया गया था इसमें 1862 लोगों को टीवी मिली थीं.

 

About bheldn

Check Also

भाजपा के एकाधिकारवाद और अधिनायकवाद को भारत के लोग कंट्रोल करना चाहते हैं: मुकेश नायक

भोपाल । श्री नायक ने मीडिया को स्मरण दिलाया कि अभी हाल ही में बीते …