पतंजलि के बाद अब पहलवानों को लेकर बृजभूषण से भिड़े रामदेव, कहा- उसे जेल भेजो

नई दिल्ली

पतंजलि (कंपनी) के बाद योग गुरु रामदेव अब जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को लेकर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर निशाना साधा है। देश के टॉप पहलवान 23 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं और बृजभूषण सिंह की यौन शोषण के मामले में गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। रामदेव ने पहलवानों का समर्थन किया है और एक बार फिर वह बृजभूषण सिंह के खिलाफ खड़े हो गए हैं।

बाबा रामदेव ने बृजभूषण सिंह पर दिया बयान
बाबा रामदेव ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप हैं और ऐसे लोगों को जेल की सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। रामदेव ने बृजभूषण के महिला रेसलर्स को लेकर दिए गए बयानों की भी निंदा की।

बृजभूषण सिंह को जेल के पीछे देखना चाहते हैं बाबा रामदेव
बाबा रामदेव ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ‘रेसलिंग फेडरेशन के चीफ के खिलाफ यौन शोषण के गंभीर आरोप है। देश के टॉप पहलवान इस समय जंतर-मंतर पर बैठना पड़ रहा है जो कि शर्मनाक है। ऐसे लोगों को फौरन जेल में डाल देना चाहिए। वह बहन-बेटियों को लेकर हर रोज कोई न कोई शर्मनाक बयान देता है। यह एक पाप है।’

धरने से जोड़ा गया था बाबा रामदेव का नाम
उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आपके सारे सवालों के जवाब दे सकता हूं। मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर अपाहिज नहीं हो। इस देश के लिए मेरा एक सपना है। मैं केवल बयान दे सकता हूं. बृजभूषण को जेल में नहीं डाल सकता।” रामदेव बाबा का यह बयान इसलिए भी सुर्खियों में हैं क्योंकि कुछ समय पहले जब बृजभूषण ने यह आरोप लगाया था कि रेसलर्स के पीछे कोई उद्योगपति है तो सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव के नाम की चर्चा हो रही थी। इस बीच योग गुरु ने पहली बार पहलवानों के धरने पर पहली बार कुछ कहा है।

पुराना है बृजभूषण सिंह और रामदेव का विवाद
बृजभूषण सिंह और बाबा रामदेव का विवाद पुराना है। पिछले साल सांसद बृजभूषण सिंह ने पतंजलि उत्पादों पर सवाल उठाया था। उन्होंने रामदेव पर महार्षि पतंजलि के नाम का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया था. उन्होंने पतंजलि की कई चीजों को नकली बताया था। इसके बाद रामदेव ने बीजेपी सांसद को कानूनी नोटिस भेजा था। तभी से दोनों के बीच विवाद चल रहा है।

 

About bheldn

Check Also

प्राइवेट प्रॉपर्टी पर हो सकता है किसी समुदाय या संगठन का हक, सुप्रीम कोर्ट के 9 जजों की बेंच ने क्या कहा?

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि संविधान का उद्देश्य सामाजिक बदलाव की भावना …