पहलवानों के समर्थन में रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर पंचायत करेती टिकैत की BKU

नई दिल्ली,

भारतीय किसान यूनियन ने रविवार को गाजीपुर बॉर्डर में पंचायत करने का फैसला किया है. यह पंचायत जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन होगी. रविवार को ही पहलवानों ने संसद तक मार्च करने का भी निर्णय लिया है. भारतीय किसान यूनियन ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि जंतर मंतर पर चल रहे देश के पदक वीर पहलवानों के समर्थन में विशाल महिला किसान महापंचायत का आयोजन दिल्ली में 28 मई को हो रहा है. इसलिए मेरठ मंडल व सहारनपुर मंडल की मासिक पंचायत 28 मई को दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर आयोजित की जाएगी.

बीकेयू ने अपने इस प्रदर्शन में संगठन के सभी पदाधिकारियों को आमंत्रित करते हुए कहा है कि, ‘आप गाजीपुर बॉर्डर पर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें जिसमें देश-विदेश के किसानों की आवाज आदरणीय चौधरी राकेश टिकैत जी पंचायत में उपस्थित रहेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे. आप सभी से निवेदन है संख्या बल के साथ 28 मई को सुबह 10:00 बजे पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कृपा करें.’

कल दिल्ली में पहलवानों की महापंचायत
कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े पहलवान अब अपने आंदोलन को धार देने में लग गए हैं. रविवार के दिन जब नई संसद का उद्घाटन होगा, उसी दिन पहलवान संसद के बाहर महिला महापंचायत आयोजित करेंगे. यानी 28 मई को दिल्ली में पहलवानों के समर्थन में बड़े जमावड़े की तैयारी है. इस संबंध में महिला रेसलर्स साक्षी मलिक ने जानकारी दी है.

साक्षी ने बताया कि वो दिल्ली में 28 मई को महिला महापंचायत करेंगी. इसमें शामिल होने के लिए सिंधु बॉर्डर, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर से समर्थक आएंगे. उन्होंने बताया कि हम पहले नाश्ता करेंगे और 11:30 बजे तक हम संसद के लिए मार्च करेंगे. पुलिस जो भी करेगी, हम उस पर प्रतिक्रिया नहीं देंगे. भले ही पुलिस हमें बजरंग पूनिया को हिरासत में ले सकती है.

अगर हमें रोका गया तो…
साक्षी ने आगे बताया कि, हम इस कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगेंगे, इसके लिए पुलिस को पत्र भेज रहे हैं. अगर अनुमति नहीं मिलती है तो हम जल्द ही सूचित करेंगे. हम देखेंगे कि मार्च लेकर कहां से जा सकते हैं. अगर हमें रोका गया तो हम उसी स्थान पर बैठेंगे और महापंचायत शुरू कर देंगे.

 

About bheldn

Check Also

‘गिरफ्तारी पर रोक नहीं थी, 9 बार समन को टाला’, केजरीवाल की अर्जी पर कोर्ट में ED का हलफनामा

नई दिल्ली, दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को …