क्या संसद भवन के उद्घाटन में बखेड़ा करने की है साजिश, पुलिस ने इतनी तगड़ी तैयारी क्यों की?

नई दिल्‍ली

नई संसद भवन के उद्घाटन पर पुलिस को बखेड़ा खड़ा होने की आशंका है। इसके केंद्र में जंतर-मंतर पर चल रहा पहलवानों का प्रदर्शन है। कई राज्‍यों की खाप पंचायतों ने इसका समर्थन किया है। खापों ने रविवार को नई संसद पर महिला पंचायत करने का ऐलान किया है। इसे देखते हुए दिल्‍ली के ओल्‍ड बवाना में कंजावला चौक स्थित एमसी प्राइमरी गर्ल्‍स स्‍कूल में अस्‍थायी जेल बनाने की अनुमति मांगी गई है। अंदेशा जताया गया है कि इस दौरान हरियाणा बॉर्डर से बड़ी संख्‍या में लोग दिल्‍ली में प्रवेश कर सकते हैं। इससे कानून-व्‍यवस्‍था को बनाए रखने में परेशानी होने की बात कही गई है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस उद्घाटन समारोह में बड़ी संख्‍या में वीआईपी, सांसद, विधायक और उच्‍च पदस्‍थ अधिकारी शिरकत करेंगे।

ओलिंपिक पदक विजेता विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक सहित देश के कई नामचीन पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। इन्होंने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग सहित सात महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बृजभूषण भारतीय कुश्‍ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष हैं। पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

पहलवानों के प्रदर्शन को कई राज्‍यों की खापों ने समर्थन दिया है। उन्‍होंने रविवार को नई संसद पर महिला पंचायत करने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन इसका उद्घाटन करने वाले हैं। उद्घाटन समारोह में सांसद, विधायक के साथ देश की जानी-मानी हस्तियां शिरकत करेंगी।

दिल्‍ली पुलिस को अंदेशा है कि हरियाणा बॉर्डर से बड़ी संख्‍या में लोग राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं। इससे कानून-व्‍यवस्‍था को बनाना मुश्किल हो सकता है। सिंघु बॉर्डर से भी लोग राजधानी में प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं। इसके लिए पुलिस चौंकन्‍नी है। इस बाबत पुलिस डिप्‍टी कमिश्‍नर से ओल्‍ड बवाना के कंजावला स्थित एमसी प्राइमरी गर्ल्‍स स्‍कूल में टेम्‍परेरी जेल बनाने की अनुमति मांगी गई है।

About bheldn

Check Also

‘गिरफ्तारी पर रोक नहीं थी, 9 बार समन को टाला’, केजरीवाल की अर्जी पर कोर्ट में ED का हलफनामा

नई दिल्ली, दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को …