गोविंदपुरा एमएसएमई एग्जिबिशन सेंटर देखने पहुंचीं विधायक कृष्णा गौर, उमड़ी भीड़

भोपाल।

तीन दिवसीय गोविंदपुरा एमएसएमई एग्जिबिशन सेंटर के दूसरे दिन इंडिया इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो-2023 में शनिवार को गोविंदपुरा विधानसभा की विधायक कृष्णा गौर देखने पहुंचीं। इस अवसर पर श्रीमती गौर ने देशभर से आए उद्योगपतियों के लघु उद्योग से जुड़े उपक्रमों के संबंध में जानकारी ली। एग्जिबिशन में एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय गौंड, उपाध्यक्ष मदनलाल गुर्जर, सचिव नंदलाल गुप्ता, सह सचिव नीरज शर्मा सहित एसोसिएशन के सदस्य मौजूद थे।

इस दौरान मप्र रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष शैलेेंद्र शर्मा भी एग्जिबिशन में पहुंचे। खास बात यह है कि विभिन्न उद्योगों के स्टॉल में काफी भीड़ दिखाई दी। कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने एग्जिबिशन में पहुंचकर जानकारी हासिल की। उन्होंने एसोसिएशन द्वारा लगाए गए स्टॉल पर पहुंचकर ज्ञान साझा किया। कार्यक्रम के दूसरे दिन भी लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इस एग्जिबिशन का रविवार को समापन होगा।

गौरतलब है कि एग्जीबिशन में संपूर्ण भारत के एमएसएमई इकाइयां अपने उत्पादों को लेकर विभिन्न उपक्रमों को लेकर जानकारी दी जा रही है साथ ही लघु एवं मध्यम उद्योगों को स्थापित करने के लिए आर्थिक सहायता को लेकर विभिन्न बैंकों के काउंटर भी यहां लगाए गए है। जहां उद्योगों को मप्र तथा केंद्रीय सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी तथा आर्थिक कर्ज को लेकर भी यहां बैंक के स्टॉल पर जानकारी दी जा रही है। भोपाल के इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्र-छात्राओं काफी उत्साह देखा गया। उनका कहना है कि अभी तक यह सब किताबों में पढा था अब सब कुछ प्रैक्टिकल देखा है।

आयोजन का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियां बढ़ाना एवं रोजगार का सृजन करना है। एमएसएमई की इस एग्जिबिशन में मध्यप्रदेश सहित हरियाणा, यूपी, तमिलनाडू, गुजरात और महाराष्ट्र एमएसएमई के उद्योगपति शामिल हुए। एग्जिबिशन में जीआई के संरक्षक सीई फर्र्नांडिस, राजेश खरे, विजय गौड़ मदनलाल गुर्जर, एनएल गुप्ता, नीरज शर्मा , एसके खाब्या, अंकुर गुप्ता, भारत सिंह सिकरवार, हबीब हुसैन, पंकज बिंद्रा, रचपाल सिंह, रविन्दर शर्मा, योगेश गोयल, केएस नंदा, अमरजीत सिंह, विजय अग्रवाल आदि शामिल थे।

About bheldn

Check Also

संतोषी विहार में भागवत कथा का समापन

भोपाल गोविंदपुरा क्षेत्र के संतोषी विहार पार्क में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ …