क्या फाइनल खेले बिना ही चैंपियन बन गया गुजरात, CSK के रनर अप वाली तस्वीर की क्या है सच्चाई?

अहमदाबाद

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच बारिश के कारण शुरू नहीं किया जा सका है। फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है लेकिन लगातार बारिश के कारण मैच के लिए टॉस भी नहीं किया जा सका है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें सीएसके को रनरअप बताया जा रहा है। इस तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि गुजरात की टीम बिना खेले ही चैंपियन बन गई।

हालांकि इस तस्वीर को लेकर जब पड़ताल की गई तो यह निकलकर सामने आया कि इसे एडिट किया गया है। ऐसे में यह तस्वीर पूरी तरह के फेक है। इस वायरल तस्वीर को लेकर फैंस में भी काफी कन्फ्यूजन पैदा हो गया था। आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

रिजर्व डे में खेला जाएगा मैच
गुजरात और सीएसके बीच अगर बारिश के कारण मुकाबला नहीं खेला जाता है तो बीसीसीआई ने फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे को रखा है। ऐसे में 29 मई को खिताबी भिड़ंत होगी। हालांकि देर रात 12 बजे तक मैच को पूरा कराने की कोशिश की जाएगी लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया तो रिजर्व डे के लिए मैच जाएगा।

डिफेंडिंग चैंपियन है गुजरात
गुजरात टाइटंस की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है। हालांकि फाइनल में उसकी टक्कर चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी सीएसके से होने जा रही है। ऐसे में गुजरात के लिए फाइनल मैच में सीएसके की चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है।

इस सीजन में गुजरात और सीएसके तीसरी बार एक दूसरे से भिड़ने जा रही है। आईपीएल 2023 में दोनों के बराबरी का टक्कर है। लीग के पहले मैच में गुजरात की टीम ने सीएसके को हराया था। हालांकि क्वालिफायर में सीएसके ने गुजरात को पटखनी देकर अपना बदला पूरा कर लिया था लेकिन फाइनल में एक बार फिर से दोनों के बीच टक्कर होनी है।

About bheldn

Check Also

6 गेंद 3 रन 3 विकेट! पंजा खोलकर शर्मा जी ने मचाई तबाही, घुटने पर आ गया मुंबई इंडियंस

जयपुर: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज संदीप शर्मा …