‘मेरे दादा बहुत मेहनती इंसान हैं, उन्हें मंत्री बना दो’, कर्नाटक के विधायक की पोती ने राहुल गांधी को लिखा लेटर

नई दिल्ली

कर्नाटक कांग्रेस के नेता टीबी जयचंद्र की पोती ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर अपने दादा के लिए मंत्री पद की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में कहा, “मुझे इस बात का दुख है कि मेरे दादाजी मंत्री नहीं बने। मैं चाहती हूं कि वह मंत्री बनें क्योंकि वह एक दयालु, सक्षम और मेहनती व्यक्ति हैं।”

लेटर में क्या लिखा है?
टीबी जयचंद्र तुमकुर जिले के सिरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं। 27 मई को राजभवन में 24 मंत्रियों वाले पूर्ण राज्य मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था। इन मंत्रियों में टीबी जयचंद्र का नाम नहीं है। उनकी पोती आरना संदीप ने राहुल गांधी के नाम एक लेटर लिखा कहा, ‘डियर राहुल गांधी, मैं टीबी जयचंद्र की पोती हूं. मेरे दादा मंत्री नहीं बने और इसलिए मैं दुखी हूं. मैं चाहती हूं की वह मंत्री बनें, क्योंकि वह दयालु, काबिल और मेहनती हैं’।

कई विधायक हैं नाराज़
टीबी जयचंद्र के समर्थकों ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के घर के बाहर प्रदर्शन किया था और आरोप लगाया था कि कुंचितिगा समुदाय के साथ “गंभीर अन्याय” हुआ है क्योंकि उन्हें कोई प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है।

टीबी जयचंद्र ने कहा है कि वह पार्टी आलाकमान से मिलेंगे और न्याय की गुहार लगाएंगे। जयचंद्र ही नहीं सिद्धारमैया सरकार के 34 सदस्यीय मंत्रिमंडल में मंत्री पद से वंचित किए गए कई वरिष्ठ विधायकों के बीच असंतोष बेंगलुरु में राजभवन के बाहर विरोध के रूप में फूट पड़ा। मंत्रिमंडल में जगह नहीं बना पाने वाले विधायकों के मायूस समर्थकों ने राज्यपाल के आवास के बाहर नारेबाजी की, जहां मंत्रियों ने शपथ ली थी। टीबी जयचंद्र ने तुमकुर जिले के सिरा विधानसभा क्षेत्र जेडीएस के आर उग्रेश को 29,250 वोटों से चुनाव हराया था। जयचंद्र 86,084 वोट मिले थे।

 

About bheldn

Check Also

केके पाठक को लेकर बिहार विधानसभा में फिर हंगामा, राबड़ी देवी ने भी उठाए सवाल

पटना, बिहार विधानसभा में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर गुरुवार …