अहमदाबाद में धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम की जगह बदली, पुलिस के सामने झुके आयोजक

अहमदाबाद

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं। धीरेंद्र शास्त्री के सूरत के दिव्य दरबार में उमड़ी भारी भीड़ के बाद अहमदाबाद के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। अहमदाबादल में बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार अब चाणक्यपुरी के मैदान की बजाए अब ओगनज में लगेगा। गुजरात विधानसभा चुनावों के बाद इसी जगह पर प्रमुख स्वामी महोत्सव किया गया था। बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम की जगह में यह बदलाव लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए किया गया है। धीरेंद्र शास्त्री गुजरात के चार शहरों में दिव्य दरबार लगा रहे हैं। इनमें सूरत में दरबार आयोजित हो चुका है। अब अहमदबाद में कार्यक्रम आयोजित होगा।

नई जगह पर तैयारियां शुरू
अहमदाबाद के बाद धीरेंद्र शास्त्री राजकोट के रेसकोर्स मैदान पर अपना दरबार लगाएंगे। इसके बाद वे वडोदरा पहुंचेंगे। यहां भी धीरेंद्र शास्त्री के दरबार की तैयारियां चल रही है। राजकोट में उनके दरबार की तैयारियों को खुद पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी देख रहे हैं तो वडोदरा में शहर बीजेपी के प्रमुख डॉ. विजय शाह व्यवस्थाओं का संभाल रहे हैं। अहमदबाद में आयोजकों ने जिस जगह को दिव्य दरबार के लिए चुना था वह काफी छोटी थी। इसी को लेकर आयोजक और पुलिस आमने-सामने थे। आखिर में आयोजकों को झुकना पड़ा है अब ओगनज में तैयरियों को शुरू किया गया है।

अंतिम समय में बदलाव
बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार के लिए अहमदाबाद में लंबे समय से तैयारियां चल रही थी। अंतिम मौके पर जगह में बदलाव किए जाने से आयोजकों के सामने काफी मुश्किल स्थिति है कि वे कैसे चीजों को कुछ घंटों में मैनेज करेंगे। अहमदाबाद में घाटलोडिया के चाणक्यपुरी में पहले आयोजन रखा गया था। यह क्षेत्र सीएम भूपेन्द्र पटेल की विधानसभा में आता है। कार्यक्रम के लिए जगह के छोटे होने के कारण पुलिस ने अनुमति नहीं दी थी। अब जब पुलिस ने नई जगह पर स्वीकृति दी है तब आयोजकों को 26 से 36 घंटे सारे इंतजाम करने की बड़ी चुनौती आ गई है। धीरेंद्र शास्त्री 29 और 30 मई को अहमदाबाद में रहेंगे। इसके बाद वे राजकोट के लिए निकलेंगे।

About bheldn

Check Also

कांवड़ यात्रा: मजहब देख कर सामान खरीदने की वकालत करने वालों को हरिद्वार से आया यह वीडियो जरूर देखना चाहिए

हरिद्वार, कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले दुकानदारों को अपनी नेमप्लेट लगाने के यूपी …